Reliance Campa Cola Deal: मुकेश अंबानी ने Campa Cola पर लगाया दांव, बदलेगी क‍िस्‍मत; लॉन्‍च होंगे 3 नए फ्लेवर
Advertisement
trendingNow11330130

Reliance Campa Cola Deal: मुकेश अंबानी ने Campa Cola पर लगाया दांव, बदलेगी क‍िस्‍मत; लॉन्‍च होंगे 3 नए फ्लेवर

Reliance Campa Cola Deal: मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार कंपनी द‍िवाली में अपने तीन फ्लेवर लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है. रिलायंस ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक ग्रुप (Pure Drink Group) से करीब 22 करोड़ रुपये में कैम्‍पा कोला ब्रांड के अध‍िकार ल‍िये हैं. 

Reliance Campa Cola Deal: मुकेश अंबानी ने Campa Cola पर लगाया दांव, बदलेगी क‍िस्‍मत; लॉन्‍च होंगे 3 नए फ्लेवर

Reliance Campa Cola Deal: सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट में बड़े उलटफेट की तैयारी चल रही है. मुकेश अंबानी अपनी कंपनी र‍िलायंस र‍िटेल (Reliance Retail) के जर‍िये सॉफ्ट ड्रिंक मार्केट में उतरने की तैयारी कर रहे हैं. उनके इस मार्केट में आने के बाद पेप्सी, कोका कोला और स्प्राइट बनाने वाली द‍िग्‍गज कंपनियों को कड़ी टक्कर म‍िलने वाली है. दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) ने 70 के दशक के सबसे चर्च‍ित ब्रांड कैम्पा कोला (Campa Cola) का अध‍िग्रहण कर लिया है.

22 करोड़ में कैम्‍पा कोला ब्रांड के अध‍िकार खरीदे
मुकेश अंबानी की योजना इस ब्रांड को फ‍िर से खड़ा करने की है. मीड‍िया र‍िपोर्ट के अनुसार कंपनी द‍िवाली में अपने तीन फ्लेवर लॉन्‍च करने की तैयारी कर रही है. रिलायंस ने दिल्ली स्थित प्योर ड्रिंक ग्रुप (Pure Drink Group) से करीब 22 करोड़ रुपये में कैम्‍पा कोला ब्रांड के अध‍िकार ल‍िये हैं. आपको बता दें 1977 में कोका कोला (Coca Cola) के भारत से बाहर जाने के बाद कैंपा कोला ने ही उसकी कमी को पूरा क‍िया था. एक बार फ‍िर यह ब्रांड मार्केट में आ रहा है.

1949 से 1970 तक डिस्ट्रीब्यूटर रहा
गौरतलब है क‍ि प्योर ड्रिंक्स ग्रुप 1949 से लेकर 1970 तक देश में कोका-कोला (Coca Cola) का एक डिस्ट्रीब्यूटर था. प्योर ड्रिंक्स ने खुद का ब्रांड कैंपा कोला (Campa Cola) और कोका-कोला व पेप्सी के देश से जाने के बाद इस सेक्टर का टॉप ब्रांड बन गया. कंपनी का स्‍लोगन 'द ग्रेट इंडियन टेस्ट' काफी चर्च‍ित रहा था. कंपनी ने ही देश में कैम्पा ऑरेंज लॉन्च किया.

दिवाली तक आएंगे तीन फ्लेवर
कैम्‍पा कोला के री-लॉन्‍च की जिम्मेदारी मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी संभाल रही हैं. इस सेक्टर में अंबानी पर‍िवार की सीधी टक्‍कर कोका-कोला (Coca Cola) और पेप्सिको (Pepsico) से मानी जा रही है. जानकारी के अनुसार दिवाली तक कैम्‍पा कोला के तीन फ्लेवर को मार्केट में उतार दिया जाएगा. इनमें कोला वेर‍िएंट के साथ लेमन व ऑरेंज फ्लेवर भी होगा. हाल ही में रिलायंस इंडस्ट्रीज की 45वीं AGM में शेयरहोल्‍डर्स को संबोधित करते हुए ईशा अंबानी ने कहा था आने वाले समय में एफएमसीजी कारोबार के लिए बड़ी योजना है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news