2047 तक 40 ट्रिलियन डॉलर होगी इकोनॉमी... Mukesh Ambani ने कहा- इन 3 फैक्टर पर फोकस जरूरी
Advertisement

2047 तक 40 ट्रिलियन डॉलर होगी इकोनॉमी... Mukesh Ambani ने कहा- इन 3 फैक्टर पर फोकस जरूरी

Mukesh Ambani Update: पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी के 10वें दीक्षांत समारोह में इंडियन इकोनॉमी को लेकर बड़ी जानकारी दी है. इसके साथ ही आगे बढ़ने के लिए 3 मंत्रा भी दिए हैं, जिससे आपको बड़ा फायदा मिलेगा. 

2047 तक 40 ट्रिलियन डॉलर होगी इकोनॉमी... Mukesh Ambani ने कहा- इन 3 फैक्टर पर फोकस जरूरी

Mukesh Ambani Latest News: रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी भारत की अर्थव्यवस्था के विकास को देखकर काफी उत्साहित हैं. आज पंडित दीनदयाल एनर्जी यूनिवर्सिटी के 10वें दीक्षांत समारोह में उन्होंने कहा कि आज का जो समय है वह स्टूडेंट्स का टाइम है. साल 2047 तक भारत की अर्थव्यवस्था 3 ट्रिलियन डॉलर से बढ़कर 40 ट्रिलियन डॉलर पर पहुंच जाएगी. 

3 फैक्टर पर देना होगा ध्यान
दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि आने वाले दशकों में भारत के विकास के लिए हमें 3 फैक्टर पर ध्यान देना होगा. इसमें थिंक बिग, थिंक ग्रीन और थिंक डिजिटल पर फोकस करना होगा. इसके साथ ही भारत को रिन्यूएबल एनर्जी में पॉवर हाउस बनाना होगा. साथ ही क्लीन एनर्जी, बायो एनर्जी और डिजिटल एनर्जी के जरिए आगे बढ़ना होगा. 

भारत के विकास के ग्रोथ ड्रायवर होंगे ये फैक्टर
स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए अंबानी ने कहा कि क्लीन एनर्जी और बायो एनर्जी के जरिए हम सभी की जिंदगी में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही एनर्जी सस्टेनेबिलिटी में भी सहायता मिलेगी. क्लीन एनर्जी, बायो एनर्जी और डिजिटल एनर्जी भारत की विकास के ग्रोथ ड्राइवर होंगे. 

आगे आने वाली पीढ़ी का भी रखना होगा ध्यान
ग्रीन एनर्जी से प्रकृति को बढ़ावा मिलेगा और हमे अपनी आगे आने वाली पीढ़ी के लिए भी धरती को साफ और स्वच्छ बना के रखना होगा, जिससे कि वह लोग भी ग्रीन एनर्जी को समझ सकें और इसको और आगे बढ़ा सकें. 

मुकेश अंबानी ने दिया विकास मंत्र
इसके बाद में अपने विकास मंत्र के बारे में बताते हुए मुकेश अंबानी ने स्टूडेंट्स से कहा कि हम सभी को बड़ा सोचना चाहिए. बड़े सपने देखने चाहिए. इसके साथ ही अपने सपनों को साहस, संकल्प और अनुशासन के साथ में आगे बढ़ाना चाहिए, जिससे कि आप असंभव को भी संभव बना सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news