Future Retail के आएंगे अच्‍छे द‍िन! अंबानी से लेकर अडाणी तक खरीदने की दौड़ में शामिल
Advertisement

Future Retail के आएंगे अच्‍छे द‍िन! अंबानी से लेकर अडाणी तक खरीदने की दौड़ में शामिल

Future Retail Acquisition: फ्यूचर रिटेल को खरीदने के ल‍िए 13 कंपनियों का नाम फाइनल हुआ है. इन खरीदारों में रिलायंस रिटेल, अडाणी ग्रुप के ज्‍वाइंट वेंचर अप्रैल मून रिटेल समेत 11 अन्य कंपनियां संभावित बोलीदाताओं की ल‍िस्‍ट में शामिल हैं.

Future Retail के आएंगे अच्‍छे द‍िन! अंबानी से लेकर अडाणी तक खरीदने की दौड़ में शामिल

Future Retail Latest News: कर्ज में डूबी किशोर बियानी की कंपनी फ्यूचर रिटेल (Future Retail) के जल्‍द ही द‍िन बदलने वाले हैं. देश के द‍िग्‍गज कारोबारी मुकेश अंबानी और गौतम अडानी फ्यूचर रिटेल को खरीदने की दौड़ में शाम‍िल हैं. आपको बता दें फ्यूचर रिटेल को खरीदने के ल‍िए 13 कंपनियों का नाम फाइनल हुआ है. इन खरीदारों में रिलायंस रिटेल, अडाणी ग्रुप के ज्‍वाइंट वेंचर अप्रैल मून रिटेल समेत 11 अन्य कंपनियां संभावित बोलीदाताओं की ल‍िस्‍ट में शामिल हैं.

फ्यूचर रिटेल के देशभर में ग्रॉसरी स्‍टोर
आपको बता दें देश में फ्यूचर रिटेल के पास बिग बाजार (Big Bazar), फूड हॉल (Foodhall) और ईजी डे (Easy Day) जैसे स्टोर्स हैं. फ्यूचर रिटेल ल‍िमि‍टेड (FRL) के समाधान पेशेवर की जानकारी के अनुसार ये कंपनियां संबंधित शेयरधारकों से अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) लेने के बाद संभावित समाधान आवेदनकर्ताओं की अंतिम सूची में शामिल हुई हैं.

खरीदारों की ल‍िस्‍ट में ये भी शाम‍िल
जानकारी के अनुसार 10 नवंबर, 2022 को जारी की गई संभावित आवेदनकर्ताओं की ल‍िस्‍ट जारी होने के बाद क‍िसी तरह की आपत्ति नहीं म‍िली है. रिलायंस रिटेल और अप्रैल मून रिटेल के अलावा खरीदारों की ल‍िस्‍ट में कैपरी ग्लोबल होल्डिंग्स, धर्मपाल सत्यपाल, नलवा स्टील एंड पावर, शालीमार कॉर्प, एसएनवीके हॉस्पिटैलिटी एंड मैनेजमेंट, यूनाइटेड बायोटेक और डब्ल्यूएच स्मिथ ट्रैवल शामिल हैं.

3 नवंबर तक जमा हुए लेटर ऑफ इंटरेस्‍ट
लोन लौटाने में चूक के बाद कंपनी के कर्जदाता 'बैंक ऑफ इंडिया' (Bank Of India) ने एफआरएल (FRL) को ऋण शोधन कार्यवाही में घसीटा है. कंपनी के बैंकों ने फ्यूचर रिटेल समेत ग्रुप की 19 कंपनियों को 24,713 करोड़ रुपये में अधिग्रहण के रिलांयस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के सौदे को खारिज कर दिया. अमेजन की चुनौती के बाद बैंकों ने सौदे को खारिज किया है. संभावित खरीदारों के लिये लेटर ऑफ इंटरेस्‍ट जमा करने की अंतिम तारीख 3 नवंबर थी. (इनपुट भाषा से भी)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news