Mukesh Ambani ने सुना दी खुशखबरी, इस दिन बाजार में लिस्ट होगें जियो फाइनेंशियल के शेयर्स, आ गई तारीख
Advertisement

Mukesh Ambani ने सुना दी खुशखबरी, इस दिन बाजार में लिस्ट होगें जियो फाइनेंशियल के शेयर्स, आ गई तारीख

Jio Financial Services Shares Listing: शेयर बाजार में जल्द ही मुकेश अंबानी की नई कंपनी लिस्ट होने जा रही है. इसको लेकर तारीख का ऐलान हो गया है. आज बाजार में रिलायंस के शेयर्स 0.51 फीसदी यानी 13.05 रुपये की बढ़त के साथ 2,551.05 के लेवल पर क्लोज हुए हैं.

Mukesh Ambani ने सुना दी खुशखबरी, इस दिन बाजार में लिस्ट होगें जियो फाइनेंशियल के शेयर्स, आ गई तारीख

Jio Financial Services Listing: मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने शेयरधारकों को बड़ी खुशखबरी दे दी है. शेयर बाजार में जल्द ही मुकेश अंबानी की नई कंपनी लिस्ट होने जा रही है. इसको लेकर तारीख का ऐलान हो गया है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Reliance Industries Ltd) की सब्सिडियरी कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services) की लिस्टिंग मार्केट में 21 अगस्त को होगी. 

बढ़त के साथ क्लोज हुए रिलायंस के शेयर 

जियो फाइनेंशियल के शेयरों की लिस्टिंग का इंतजार निवेशक लंबे समय से कर रहे हैं. 21 अगस्त के बाद में आप दूसरी कंपनी के शेयरों की तरफ जियो फाइनेंशियल के शेयर भी खरीद और बेच सकेंगे. आज बाजार में रिलायंस के शेयर्स 0.51 फीसदी यानी 13.05 रुपये की बढ़त के साथ 2,551.05 के लेवल पर क्लोज हुए हैं.

रिलायंस के निवेशकों को मिलेंगे JFS के शेयर

कंपनी की तरफ से पहले जानकारी देकर बताया गया था कि जिन भी निवेशकों के पास में रिलायंस के शेयर्स होंगे उन लोगों को हर एक शेयर पर जियो फाइनेंशियल का 1 शेयर मिलेगा. रिलायंस की फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी के डीमर्जर के लिए 20 जुलाई को ऐलान किया गया था. 

अभी नहीं हो रही शेयरों की ट्रेडिंग

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर्स वर्तमान में एक डमी टिकर (dummy ticker) के तहत लिस्ट किए गए हैं, लेकिन फिलहाल मार्केट में इन शेयरों की ट्रेडिंग नहीं हो रही है. डमी टिकर पर कंपनी के शेयरों की कीमत 261.85 रुपये पर फिक्सड है. 

क्यों लिया गया शेयर्स की लिस्टिंग का फैसला?

आपको बता दें रिलायंस के शेयरों की लिस्टिंग का फैसला ऐसे समय में लिया गया है जब FTSE Russell ने शेयर को इंडेक्स से बाहर करने का ऐलान किया था. इसके तहत जियो फाइनेंशियल के शेयर 22 अगस्त से FTSE Russell इंडेक्स से बाहर हो जाएंगे. बता दें जिया फाइनेंशियल सर्विसेज ने 20 दिनों के बाद में भी शेयरों की ट्रेडिंग शुरू नहीं की थी. 

20 दिनों तक देनी होती है जानकारी

आपको बता दें कि FTSE Russell Spin-offs policy के तहत अगर कोई कंपनी की ट्रेडिंग में 20 दिनों तक कोई अपडेट नहीं होता है तो उससे FTSE से बाहर किया जाता है.

Trending news