Adani Group: अरे! हिंडनबर्ग की रिपोर्ट क्या आई कि अडानी-अंबानी के बीच बढ़ गई दूरी! ये है ताजा खुलासा
Advertisement

Adani Group: अरे! हिंडनबर्ग की रिपोर्ट क्या आई कि अडानी-अंबानी के बीच बढ़ गई दूरी! ये है ताजा खुलासा

Mukesh Ambani: अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर लगातार गिरावट दिखा रहे हैं. इस बीच अडानी ग्रुप की मार्केट कैप भी काफी ज्यादा गिर चुकी है. वहीं अडानी ग्रुप को जहां झटका लगा है तो वहीं मुकेश अंबानी गौतम अडानी से अभी भी आगे बने हुए हैं. इस बीच दोनों के बीच दूरियां भी काफी बढ़ गई है.

Adani Group: अरे! हिंडनबर्ग की रिपोर्ट क्या आई कि अडानी-अंबानी के बीच बढ़ गई दूरी! ये है ताजा खुलासा

Adani Share: हिंडनबर्ग रिपोर्ट के आने के बाद से ही अडानी ग्रुप में कोहराम मचा हुआ है. अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर लगातार गिरावट दिखा रहे हैं. इस बीच अडानी ग्रुप की मार्केट कैप भी काफी ज्यादा गिर चुकी है. वहीं अडानी ग्रुप को जहां झटका लगा है तो वहीं मुकेश अंबानी गौतम अडानी से अभी भी आगे बने हुए हैं. इस बीच दोनों के बीच दूरियां भी काफी बढ़ गई है. गौतम अडानी और मुकेश अंबानी के बीच ये दूरी रिश्तों में नहीं बल्कि उनकी नेटवर्थ में देखने को मिल रही है. आइए जानते हैं कि नेटवर्थ के मामले में अडानी और अंबानी एक दूसरे से कितने दूर हैं.

दुनिया के अमीर लोग
हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने से पहले तक गौतम अडानी दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति भी बन चुके थे. हालांकि डिंबनबर्ग की अडानी ग्रुप पर रिपोर्ट आने के बाद गौतम अडानी को काफी बड़ा झटका लगा और वो दुनिया के 20 सबसे ज्यादा अमीर लोगों की लिस्ट से भी बाहर हो गए. हालांकि रिलायंस ग्रुप के चैयरमेन मुकेश अंबानी अभी भी दुनिया के 10 सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में बने हुए हैं.

मुकेश अंबानी
17 फरवरी 2023 को Forbes की Real Time Billionaires List में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी आठवें पायदान पर बने हुए हैं. उनकी नेटवर्थ 85.4 बिलियन डॉलर है. वहीं इसके बाद दूर-दूर तक गौतम अडानी का नाम नहीं है. गौतम अडानी दुनिया के अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप 20 से भी बाहर हो चुके हैं.

अडानी ग्रुप
Forbes Real Time Billionaires List में गौतम अडानी अब 24वें पायदान पर हैं. उनकी नेटवर्थ 50.9 बिलियन डॉलर है. वहीं फिलहाल अडानी की नेटवर्थ में काफी उथल-पुथल मची हुई है. अडानी ग्रुप के शेयरों में हर रोज काफी ज्यादा उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news