Medi Assist IPO: अगले हफ्ते खुलेगा साल का दूसरा IPO, पैसा रखें तैयार; प्राइस बैंड - 397-418 रुपये
Advertisement

Medi Assist IPO: अगले हफ्ते खुलेगा साल का दूसरा IPO, पैसा रखें तैयार; प्राइस बैंड - 397-418 रुपये

Medi Assist IPO Details: हेल्थकेयर की सुविधा देने वाली कंपनी मेडी असिस्ट (Medi Assist IPO) भी जल्द अपना आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी की तरफ से प्राइस बैंड और तारीख जारी कर दी गई है. 

Medi Assist IPO: अगले हफ्ते खुलेगा साल का दूसरा IPO, पैसा रखें तैयार; प्राइस बैंड - 397-418 रुपये

Medi Assist IPO Details: हेल्थकेयर की सुविधा देने वाली कंपनी मेडी असिस्ट (Medi Assist IPO) भी जल्द अपना आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी की तरफ से प्राइस बैंड और तारीख जारी कर दी गई है. अगले सोमवार यानी 15 जनवरी को मेडी असिस्ट का आईपीओ (Medi Assist Healthcare IPO) बाजार में एंटर करने जा रहा है. अगर आप भी निवेश का प्लान बना रहे हैं तो पहले से ही पैसा तैयार करके रख लें. चेक कर लें आईपीओ का प्राइस बैंड और अन्य डिटेल्स-

बीमा कंपनियों को ‘थर्ड पार्टी’ प्रशासन सेवाएं प्रदान करने वाली मेडी असिस्ट हेल्थकेयर सर्विसेज ने अपने 1,172 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए मूल्य दायरा 397 से 418 रुपये प्रति शेयर तय किया है. कंपनी ने बुधवार को यह जानकारी दी है. 

15 जनवरी को ओपन हो रहा IPO

कंपनी की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ 15 जनवरी को खुलकर 17 जनवरी को बंद होगा. एंकर निवेशक 12 जनवरी को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे. 

ऑफर फॉर सेल पर आधारित है आईपीओ

कंपनी का आईपीओ पूरी तरह प्रवर्तकों और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से 2,80,28,168 (या 2.8 करोड़) इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) पर आधारित है. OFS के तहत कंपनी के प्रवर्तक - विक्रम जीत सिंह चटवाल, मेडिमेटर हेल्थ मैनेजमेंट और बेसेमर हेल्थ कैपिटल एलएलसी - शेयर बिक्री करेंगे. इसके अलावा निवेशक इन्वेस्टकॉर्प प्राइवेट इक्विटी फंड भी शेयरों की पेशकश करेगी. चूंकि यह निर्गम पूरी तरह से ओएफएस पर आधारित है इसलिए कंपनी को कोई आईपीओ से कोई धन नहीं मिलेगा.

1,171.58 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद 

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 1,171.58 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. निर्गम का आधा हिस्सा पात्र संस्थागत निवेशकों के लिए, 35 प्रतिशत खुदरा निवेशकों के लिए और शेष 15 प्रतिशत गैर-संस्थागत निवेशकों के लिए आरक्षित रखा गया है. निवेशक न्यूनतम 35 इक्विटी शेयरों के लिए और उसके बाद इसके गुणक में बोली लगा सकते हैं. बेंगलुरु की मेडी असिस्ट एक स्वास्थ्य-प्रौद्योगिकी और ‘इंश्योरटेक’ कंपनी है जो नियोक्ताओं, खुदरा सदस्यों और सार्वजनिक स्वास्थ्य योजनाओं में स्वास्थ्य लाभ प्रदान करने पर केंद्रित है. कंपनी की प्रमुख ग्राहक बीमा कंपनियां हैं.

कब हो सकता है अलॉटमेंट

कंपनी आईपीओ का अलॉटमेंट 18 जनवरी को कर सकता है.  इसके अलावा शेयरों की लिस्टिंग 22 जनवरी को हो सकती है. मेडी असिस्ट आईपीओ का 50% हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 15% हिस्सा नॉन-इंस्टिट्यूशनल इंस्टिट्यूशनल इनवेस्टर्स (NII) के लिए और 35% हिस्सा रिटेल निवेशकों के लिए रिजर्व है.

क्या है कंपनी का कारोबार?

कंपनी के कारोबार की बात की जाए तो यह बीमा कंपनियों को थर्ड-पार्टी एडमिनिस्ट्रेशन की सुविधाएं देती है. यह एक ऐसा संगठन है जो बीमा कंपनियों की ओल से हेल्थ इंश्योरेंस क्लेम को संभालने का काम करती है और नेटवर्क प्रबंधन करती है. 

Trending news