West Bengal: खास होने वाला है ये बिजनेस समिट, ब्रिटेन से आ रहे लोग, अंबानी भी हो सकते हैं शामिल
Advertisement
trendingNow11967263

West Bengal: खास होने वाला है ये बिजनेस समिट, ब्रिटेन से आ रहे लोग, अंबानी भी हो सकते हैं शामिल

Bengal: कोलकाता में वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा. इस बार 21 और 22 नवंबर को इसका आयोजन होगा. वहीं विदेशी प्रतिनिधिमंडल भी इसमें हिस्सा लेंगे. आइए जानते हैं खास बातें...

West Bengal: खास होने वाला है ये बिजनेस समिट, ब्रिटेन से आ रहे लोग, अंबानी भी हो सकते हैं शामिल

Mukesh Ambani: देश में कुछ ही दिनों में पश्चिम बंगाल में बड़ा व्यापार सम्मेलन होने वाला है. इसमें देश के दिग्गज कारोबारियों के साथ ही विदेशी कारोबारी भी हिस्सा लेंगे. अगले सप्ताह कोलकाता में आयोजित होने वाले बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन (बीजीबीएस) में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी सहित आईटीसी, अंबुजा नियोतिया और हीरानंदानी समूह जैसी कंपनियों के शीर्ष उद्योगपतियों के भाग लेने की संभावना है. राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

दो दिवसीय शिखर सम्मेलन

अधिकारी ने कहा कि हालांकि, यह स्पष्ट नहीं है कि अडाणी समूह के चेयरपर्सन गौतम अडाणी दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे या नहीं. समूह के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे. अधिकारी ने कहा, “इस साल के बीजीबीएस में मुकेश अंबानी के शामिल होने की संभावना है. अन्य उद्योगपति जैसे संजीव गोयनका, संजीव पुरी, पूर्णेंदु चट्टोपाध्याय, हर्षवर्द्धन नियोतिया और सज्जन जिंदल उपस्थित रहेंगे.” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सितंबर में निवेश तलाशने के लिए स्पेन और दुबई की अपनी यात्रा के दौरान कई उद्योगपतियों से मुलाकात की थी.

इस तारीख को होगा आयोजन

इस साल बीजीबीएस का आयोजन 21 और 22 नवंबर को होना है. समापन समारोह शहर के अलीपुर इलाके में धनधान्य थिएटर में आयोजित किया जाएगा. वहीं ब्रिटेन बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट (बीजीबीएस) के सातवें संस्करण में अब तक का सबसे बड़ा प्रतिनिधिमंडल लाएगा. एक अधिसूचना में कहा गया कि बीजीबीएस 21-22 नवंबर को आयोजित किया जाएगा.

ब्रिटेन का प्रतिनिधिमंडल भी आएगा

ब्रिटेन के उप उच्चायोग ने कहा कि व्यवसायों और संस्थानों का 55 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल कोलकाता के बीजीबीएस में आएगा. भारत में ब्रिटेन के उच्चायुक्त एलेक्स एलिस ने कहा, ''मैं बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में ब्रिटेन के अब तक के सबसे बड़े प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए उत्सुक हूं. मुझे उम्मीद है कि शिखर सम्मेलन से ब्रिटिश व्यवसायों को विस्तार करने में मदद मिलेगी और बंगाल की कंपनियां ब्रिटेन में अपनी उपस्थिति बढ़ा सकेंगी.'' (इनपुट: भाषा)

Trending news