Mamaearth IPO: शार्क टैंक के जज की कंपनी का आ रहा IPO, इतने प्राइज बैंड पर इंवेस्टर्स लगा सकेंगे पैसा
Advertisement

Mamaearth IPO: शार्क टैंक के जज की कंपनी का आ रहा IPO, इतने प्राइज बैंड पर इंवेस्टर्स लगा सकेंगे पैसा

Mamaearth Share: शेयर बाजार में अब एक और कंपनी का आईपीओ का रहा है. इस आईपीओ के जरिए 1 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जुटाया जाएगा. वहीं इसके लिए प्राइज बैंड भी तय किया जा चुका है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Mamaearth IPO: शार्क टैंक के जज की कंपनी का आ रहा IPO, इतने प्राइज बैंड पर इंवेस्टर्स लगा सकेंगे पैसा

IPO Price: इन दिनों शेयर बाजार में लगातार आईपीओ आ रहे हैं. अब एक और कंपनी का बाजार में आईपीओ आने वाला है. दरअसल, मामाअर्थ (Mamaearth) की पैरेंट कंपनी होनासा कंज्यूमर (Honasa Consumer) ने IPO लाने का ऐलान किया है और कंपनी के आईपीओ का प्राइज बैंड भी तय हो चुका है. वहीं इस कंपनी की को-फाउंडर गजल अलघ शार्क टैंक शो में जज के तौर पर भी नजर आ चुकी है. वहीं अब जल्द ही इस कंपनी के आईपीओ के लिए लोगों के आवेदन मांगे जाने की प्रक्रिया शुरू होने वाली है.

इतना है प्राइज बैंड

होनासा कंज्यूमर लिमिटेड ने अपने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए मूल्य दायरा 308 से 324 रुपये प्रति शेयर तय किया है. मामाअर्थ और द डर्मा कंपनी जैसे नए जमाने के रोजमर्रा के इस्तेमाल के उत्पाद (FMCG) ब्रांड का स्वामित्व रखने वाली कंपनी होनासा कंज्यूमर लिमिटेड की आईपीओ से 1,701 करोड़ रुपये की राशि जुटाने की योजना है.

इस तारीख को खुलेगा आईपीओ

कंपनी का आईपीओ 31 अक्टूबर को खुलेगा. ऐसे में लोग 31 अक्टूबर से आईपीओ के लिए आवेदन कर सकते हैं. साथ ही आईपीओ दो नवंबर को बंद होगा. एंकर निवेश 30 अक्टूबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे. आईपीओ के तहत 365 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा कंपनी के प्रवर्तक, निवेशक और अन्य शेयरधारक 4.12 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (OFS) भी लाएंगे.

इतने करोड़ रुपये जुटाने की उम्मीद

मूल्य दायरे के ऊपरी स्तर पर आईपीओ से 1,701.44 करोड़ रुपये जुटने की उम्मीद है. कंपनी नए शेयरों की बिक्री से प्राप्त राशि का इस्तेमाल विज्ञापन खर्च पर करेगी, जिससे उसे जागरूकता और ब्रांड पहचान बढ़ाने में मदद मिलेगी. गुरुग्राम की ब्यूटी और पर्सनल केयर कंपनी की स्थापना 2016 में पति-पत्नी की जोड़ी वरुण और गजल अलघ ने की थी. इसने मामाअर्थ ब्रांड के साथ शुरुआत की थी. कंपनी के शेयर बीएसई और एनएसई पर लिस्ट होंगे. (इनपुट: भाषा)

Trending news