Stock Market Live Updates: म‍िले-जुले रुख के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में तेजी; न‍िफ्टी में मामूली ग‍िरावट
Advertisement

Stock Market Live Updates: म‍िले-जुले रुख के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में तेजी; न‍िफ्टी में मामूली ग‍िरावट

Stock Market Today: अडानी एंटरप्राइजेज के एफपीओ रद्द करने के फैसले के बाद न‍िवेशकों का पैसा लौटाना होगा. दूसरी तरफ फेडरल रिजर्व ने ब्‍याज दर में 25 बेसिस प्वाइंट्स की एक बार फ‍िर से बढ़ोतरी की है. आज इन दोनों फैक्‍टर का ही असर शेयर बाजार पर देखने को म‍िलेगा. अमेरिकी डाउ जोंस 6 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ और नैसडैक में 2 प्रत‍िशत की बढ़ोतरी देखी गई.

Stock Market Live Updates: म‍िले-जुले रुख के साथ बंद हुआ शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में तेजी; न‍िफ्टी में मामूली ग‍िरावट
LIVE Blog

Stock Market Live Updates: अडानी ग्रुप (Adani Group) का एफपीओ रद्द होने के बाद शेयर बाजार आज भारी ग‍िरावट के साथ खुला. इस फैसले बाद अडानी एंटरप्राइजेज को न‍िवेशकों का पैसा लौटाना होगा. दूसरी तरफ फेडरल रिजर्व ने ब्‍याज दर में 25 बेसिस प्वाइंट्स की एक बार फ‍िर से बढ़ोतरी की है. इन दोनों फैक्‍टर का ही असर आज शेयर बाजार पर देखा जा रहा है. अमेरिकी डाउ जोंस 6 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ और नैसडैक में 2 प्रत‍िशत की बढ़ोतरी देखी गई.

इससे पहले 1 फरवरी को बजट वाले द‍िन भारतीय शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव देखने को म‍िला. सेंसेक्स में 1500 अंकों से ज्‍यादा का उतार-चढ़ाव देखा गया, जबकि बैंक निफ्टी में 2500 अंक के करीब हलचल बनी रही. एशियाई बाजार में तेजी देखी जा रही है. जापान का निक्केई 0.40 प्रत‍िशत और कोरिया के कोस्पी में 0.95 प्रत‍िशत की तेजी है. फेड के एक्शन के बाद डॉलर नौ महीने के निचले स्तर पर चला गया.

02 February 2023
15:40 PM

हरे न‍िशान के साथ बंंद हुआ शेयर बाजार
गुरुवार सुबह ग‍िरावट के साथ खुले शेयर बाजार में शाम के समय तेजी देखी गई और यह हरे न‍िशान के साथ बंद हुआ. कारोबारी सत्र के अंत में सेंसेक्‍स 224 अंक चढ़कर 59,708.08 के स्‍तर पर बंद हुआ. वहीं न‍िफ्टी में ग‍िरावट देखी गई और यह 17,610.40 के स्‍तर पर बंद हुआ. 

14:47 PM

HDFC के प्रॉफ‍िट में प्रॉफिट 13.2 फीसदी का उछाल
HDFC ने तीसरी तिमाही का रिजल्ट जारी किया है. प्रॉफिट 13.2 फीसदी उछाल के साथ 3691 करोड़ रहा. नेट इंटरेस्ट इनकम 29.2 फीसदी उछाल के साथ 4840 करोड़ रही.

 

12:12 PM

बैंक न‍िफ्टी ने अपने 40500 के लेवल को री-क्‍लेम क‍िया और न‍िफ्टी अब 17604 से 17774 के लेबल में मजबूत हो रहा है.

11:15 AM

रुपये में भी ग‍िरावट
घरेलू शेयर बाजार में कमजोरी के रूख के बीच गुरुवार को रुपया शुरुआती कारोबार में सीमित दायरे में कारोबार कर रहा था. विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया 81.81 प्रति डॉलर पर कमजोर खुलने के बाद और गिरावट के साथ 81.86 प्रति डॉलर पर आ गया जो पिछले बंद भाव के मुकाबले छह पैसे की गिरावट को दर्शाता है.

10:23 AM

यहां हो सकती है एक्सपायरी
बाजार के पार्ट‍िस‍िपेंट ने पोजीशन इस नजर से बनाई है क‍ि एक्सपायरी 17700 से 17800 के बीच हो सकती है. यह केवल एक्‍सपर्ट की एडवाइज है, यह निवेश की सलाह नहीं है.

09:40 AM

अडानी के शेयरों में लगा लोअर सर्किट

आज शेयर बाजार खुलते ही अडानी ग्रुप की लगभग सभी कंपनियों में लोअर सर्किट देखने को मिला है. ADANI ENTERPRISES, ADANI GREEN ENERGY, ADANI PORTS & SEZ, ADANI TOTAL GAS, ADANI TRANSMISSION में 10 फीसदी का लोअर सर्किट देखने को मिला है. वहीं  ADANI POWER और ADANI WILMAR में 5 फीसदी का लोअर सर्किट लगा है.

09:23 AM

न‍िफ्टी के सबसे ज्‍यादा ग‍िरने वाले शेयर
न‍िफ्टी 147 अंक ग‍िरकर 17,469.30 प्‍वाइंट पर खुला. शुरुआती कारोबार में इन शेयर में ग‍िरावट देखी गई-

ADANI ENT
HDFC LIFE
ADANI PORTS
UPL
SBIN

09:17 AM

लाल न‍िशान के साथ खुला बाजार
उम्‍मीद के अनुसार शेयर बाजार लाल न‍िशान के साथ खुला. शुरुआती कारोबार में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स गुरुवार सुबह 213.09 प्‍वाइंट टूटकर 59,494.99 अंक के स्‍तर पर खुला.

09:05 AM

प्री ओपन मार्केट में तेजी
प्री ओपन मार्केट के दौरान सेंसेक्‍स में तेजी देखी गई। एक समय इसमें करीब 200 अंक की तेजी रही. हालांक‍ि बाद में यह नीचे आ गया.

09:05 AM

गौतम अडानी का बयान
अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के चेयरमैन गौतम अडानी ने बुधवार शाम को कहा क‍ि बाजार के उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी बोर्ड ने FPO रद्द करने का फैसला लिया है. उन्‍होंने कहा क‍ि स्‍टॉक मार्केट में हलचल और उठापटक को देखते हुए कंपनी का मकसद निवेशकों के हितों की रक्षा करना है.

 

09:01 AM

आज इन कंपन‍ियों के नतीजों की होगी घोषणा
HDFC, Tata Consumer Products, Titan Company, Aditya Birla Capital, Aegis Logistics, Apollo Tyres, Bajaj Electricals, Berger Paints India, Birlasoft, Cera Sanitaryware, Coromandel International, Crompton Greaves Consumer Electricals, Dabur India, Deepak Fertilisers, Godrej Properties, Karnataka Bank, Max India, SIS, Ujjivan Small Finance Bank और Welspun Corp

Trending news