Share Market Live Update: तीन द‍िन बाद हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, तेजी जारी; कृष‍ि मंत्री का क‍िसानों के ल‍िए बड़ा ऐलान
Advertisement
trendingNow11660231

Share Market Live Update: तीन द‍िन बाद हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, तेजी जारी; कृष‍ि मंत्री का क‍िसानों के ल‍िए बड़ा ऐलान

Share Market News Live: एशियाई मार्केट में निक्केई, कोस्पी और हेंगसेंग में सवा प्रत‍िशत तक की गिरावट देखी गई. SGX Nifty की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई और यह 17670 के पार ट्रेड कर रहा है.

Share Market Live Update: तीन द‍िन बाद हरे न‍िशान के साथ खुला शेयर बाजार, तेजी जारी; कृष‍ि मंत्री का क‍िसानों के ल‍िए बड़ा ऐलान
LIVE Blog

Share Market News Live Updates: दुन‍ियाभर के शेयर बाजार में आई ग‍िरावट के बीच भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को हरे न‍िशान के साथ खुला. इससे पहले एशियाई मार्केट में निक्केई, कोस्पी और हेंगसेंग में सवा प्रत‍िशत तक की गिरावट देखी गई. SGX Nifty की शुरुआत हरे निशान के साथ हुई और यह 17670 के पार ट्रेड कर रहा है. अमेरिकी बाजार में DOW Jones, NASDAQ और S&P ग‍िरावट के साथ साथ ट्रेड कर रहे हैं. बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में लगातार तीसरे द‍िन ग‍िरावट देखी गई.

20 April 2023
10:53 AM

सोने-चांदी में फ‍िर आई ग‍िरावट
बुधवार शाम को सर्राफा बाजार में सोने के धड़ाम होने के बाद मल्‍टी कमोड‍िटी एक्‍सचेंज (MCX) पर गुरुवार सुबह सोने और चांदी में ग‍िरावट देखी गई. सोना ग‍िरकर 60193 रुपये प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 75020 रुपये प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेड कर रही है.

09:46 AM

न‍िफ्टी के टॉप गेनर
ADANI PORTS
TITAN
LT
POWER GRID
ICICI BANK

न‍िफ्टी के टॉप लूजर
DIVIS LAB
EICHER MOTORS
APOLLO HOSPITAL
SBI LIFE
DR REDDY

09:44 AM

सेंसेक्‍स के टॉप गेनर शेयर
टाइटन
एल एंड टी
पावरग्र‍िड
टाटा मोटर्स
आईटीसी

सेंसेक्‍स के टॉप लूजर शेयर
नेस्‍ले इंड‍िया
र‍िलायंस
अल्‍ट्राटेक सीमेंट
एक्‍स‍िस बैंक

09:21 AM

सेंसेक्‍स और न‍िफ्टी में तेजी जारी
तीन द‍िन ग‍िरावट के बाद भारतीय  शेयर बाजार में गुरुवार को तेजी देखी गई. शुरुआती कारोबार में 30 अंक वाला सेंसेक्‍स 19 अंक ऊपर 59,586.61 पर खुला. वहीं, 50 अंक वाला न‍िफ्टी 17,638.60 अंक पर खुला. इससे पहले शेयर बाजार में लगातार तीन द‍िन तक ग‍िरावट देखी गई थी. कारोबारी सत्र के दौरान 9.30 बजे सेंसेक्‍स 244.67 अंक चढ़कर 59,812.47 अंक पर और न‍िफ्टी 17,671.40 अंक पर कारोबार करता देखा गया.

08:41 AM

प्‍लास्‍ट‍िक से बनी चीजों पर BIS का चौंकाने वाला खुलासा
ब्‍यूरो ऑफ इंड‍ियन स्‍टैंडर्ड (BIS) ने प्लास्टिक के पूरी तरह नष्‍ट हो जाने वाले दावों को 'भ्रामक विज्ञापन' बताया है. साथ ही पर्यावरण मंत्रालय से किसी भी प्लास्टिक बनाने वाली कंपनी को इस तरह का प्रमाणपत्र नीं देने का सुझाव दिया है.

08:39 AM

क‍िसानों के फायदे के ल‍िए व‍ित्‍त मंत्री ने लॉन्‍च क‍िया यह एप
केंद्रीय कृषि मंत्री ने नकली बीजों का पता लगाने और अथॉट‍िकेशन (Authentication) के लिए पोर्टल और मोबाइल ऐप जारी किया है. एक बयान के अनुसार, तोमर ने 'साथी' (SATHI App) नाम से पोर्टल और मोबाइल ऐप पेश किया.

Trending news