LIC को म‍िला 290 करोड़ का जीएसटी नोट‍िस, GST काउंस‍िल की मीट‍िंग में आ सकती है सफाई
Advertisement

LIC को म‍िला 290 करोड़ का जीएसटी नोट‍िस, GST काउंस‍िल की मीट‍िंग में आ सकती है सफाई

LIC Tax Notice: इस बार वस्तु एवं सेवा कर (GST) परिषद की 52वीं बैठक 7 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली स्‍थ‍ित विज्ञान भवन में होगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में और भी कई अहम फैसले हो सकते हैं.

LIC को म‍िला 290 करोड़ का जीएसटी नोट‍िस, GST काउंस‍िल की मीट‍िंग में आ सकती है सफाई

GST Council Meeting: भारतीय जीवन बीमा न‍िगम (Life Insurance Corporation) को प‍िछले द‍िनों म‍िले जीएसटी नोट‍िस का मामला चर्चा में है. आपको बता दें एलआईसी (LIC) को कुछ समय पहले 290 करोड़ रुपये के जीएसटी नोटिस का मामला अक्‍टूबर में होने वाली जीएसटी काउंस‍िल (GST Council) की बैठक में उठ सकता है. जी मीड‍िया को सूत्रों के हवाले से खबर म‍िली है क‍ि जीएसटी परिषद की 52वीं बैठक में एलआईसी (LIC) को बिहार जीएसटी (GST) से जो नोट‍िस मिला है, उस पर चर्चा हो सकती है.

7 अक्टूबर को होगी बैठक

जानकारी में यह भी आया है क‍ि काउंसिल की बैठक में इस मामलों पर सफाई आ सकती है. इसके अलावा दूसरी इंश्योरेंस कंपनियों को मिलने वाले नोट‍िस पर भी चर्चा होने की उम्‍मीद है. आपको बता दें इस बार वस्तु एवं सेवा कर (GST) परिषद की 52वीं बैठक 7 अक्टूबर को राजधानी दिल्ली स्‍थ‍ित विज्ञान भवन में होगी. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की अध्यक्षता में होने वाली बैठक में और भी कई अहम फैसले हो सकते हैं.

कई अहम मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना
जीएसटी परिषद की तरफ से सोशल नेटवर्क‍िंग प्‍लेटफॉर्म एक्स पर दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि जीएसटी काउंस‍िल की 52वीं बैठक 7 अक्टूबर, 2023 को नई दिल्ली के स्थित विज्ञान भवन में आयोज‍ित होगी. इस दौरान ऑनलाइन गेमिंग कंपनियों पर लगने वाली जीएसटी दर समेत कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है. इससे पहले जीएसटी काउंस‍िल की बैठक 2 अगस्त को हुई थी. इस दौरान कैसिनो, घुड़दौड़ और ऑनलाइन गेमिंग पर जीएसटी लगाने का फैसला क‍िया गया था.

इन तीनों पर ही 28 प्रत‍िशत जीएसटी लगाने का न‍िर्णय ल‍िया गया था. जीएसटी काउंस‍िल की बैठक में राज्यों के वित्त मंत्र‍ियों ने भी श‍िरकत की थी. ऑनलाइन गेमिंग और कैसिनो पर भी आगामी 1 अक्‍टूबर से ही 28% जीएसटी प्रभावी होगा.

Trending news