Adani Group को द‍िए लोन पर इस बैंक ने द‍िया बयान, न‍ियमों के ह‍िसाब से द‍िया कर्ज
Advertisement

Adani Group को द‍िए लोन पर इस बैंक ने द‍िया बयान, न‍ियमों के ह‍िसाब से द‍िया कर्ज

Gautam Adani: कोटक महिंद्रा बैंक में थोक बैंकिंग के प्रमुख एवं अध्यक्ष पारितोष कश्यप ने कहा कि अडानी ग्रुप ज‍िन परेशानियों में घिरा है वे कर्ज संबंधी मुद्दा नहीं होकर पूंजी बाजार और मूल्यांकन के मुद्दों से ज्यादा संबंधित है.

Adani Group को द‍िए लोन पर इस बैंक ने द‍िया बयान, न‍ियमों के ह‍िसाब से द‍िया कर्ज

Gautam Adani Net Worth: अडानी ग्रुप पर ह‍िडेंनबर्ग र‍िसर्च की र‍िपोर्ट आने के बाद समूह के शेयरों में काफी ग‍िरावट आ गई थी. इसके बाद कई बैंकों का बयान आया था. प‍िछले कुछ द‍िनों से अडानी ग्रुप से जुड़े शेयरों में तेजी देखी जा रही है. इसी का असर है क‍ि अडानी ने दुन‍ियाभर के अरबपत‍ियों की ल‍िस्‍ट में छलांग लगाकर 22वें पायदान पर पहुंच गए हैं. इस बीच अडानी ग्रुप को द‍िए लोन पर कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) का बयान सामने आया है.

दिया गया लोन बैंक के न‍ियमों के अनुरूप

बैंक के एक सीन‍ियर ऑफ‍िसर ने कहा कि अडानी ग्रुप को दिया गया लोन बैंक के न‍ियमों के अनुरूप है और कर्ज राशि भी मामूली है. कोटक महिंद्रा बैंक में थोक बैंकिंग के प्रमुख एवं अध्यक्ष पारितोष कश्यप ने कहा कि अडानी ग्रुप ज‍िन परेशानियों में घिरा है वे कर्ज संबंधी मुद्दा नहीं होकर पूंजी बाजार और मूल्यांकन के मुद्दों से ज्यादा संबंधित है.

उन्होंने कहा, 'ग्रुप को हमने जो कर्ज द‍िया है वह कम है. हम देश में हर कॉरपोरेट कंपनी के साथ कारोबार करते हैं और जो कर्ज हम देते हैं वे हमारे सिद्धांतों और हमारे बहीखाते के आकार के अनुरूप होते हैं.' उन्होंने कहा कि समूह में परिचालन करने वाली कंपनियां वाजिब फायदे में हैं और उनके पास मजबूत लाभप्रदता तथा बहीखाता है.

गौरतलब है कि न्यूयॉर्क की कंपनी ‘हिंडनबर्ग’ ने जनवरी में अपनी एक रिपोर्ट में उद्योगपति गौतम अडाणी की अगुवाई वाले समूह पर ‘खुले तौर पर शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी’ में शामिल होने का आरोप लगाया गया था. कंपनी के इस आरोप के बाद विविध कारोबार से जुड़े समूह की सूचीबद्ध कंपनियों के शेयरों में बड़ी गिरावट आई थी. (Input PTI)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news