Karwa Chauth: करवा चौथ पर अपनी वाइफ को दें ये तोहफा, हर महीने होगी मोटी कमाई
Advertisement
trendingNow11392532

Karwa Chauth: करवा चौथ पर अपनी वाइफ को दें ये तोहफा, हर महीने होगी मोटी कमाई

Karwa Chauth 2022: करवा चौथ (karwa chauth best gift) के मौके पर अगर आप अपनी वाइफ को कोई खास गिफ्ट देने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फाइनेंशियल तोहफों (Financial Gifts) के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आपकी वाइफ को की लाइफ सिक्योर हो सकती है. 

Karwa Chauth: करवा चौथ पर अपनी वाइफ को दें ये तोहफा, हर महीने होगी मोटी कमाई

Karwa Chauth Gifts: कल यानी गुरुवार (13 October 2022) को करवा चौथ (Karwa Chauth 2022) का त्योहार है. यह दिन पति-पत्नी के लिए काफी खास माना जाता है. करवा चौथ (karwa chauth best gift) के मौके पर अगर आप अपनी वाइफ को कोई खास गिफ्ट देने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे फाइनेंशियल तोहफों (Financial Gifts) के बारे में बताएंगे, जिसके जरिए आपकी वाइफ को की लाइफ सिक्योर हो सकती है. 

1. वाइफ को गिफ्ट दें एफडी
आप अपनी वाइफ को फिक्सड डिपॉजिट गिफ्ट कर सकते हैं. आप 10 साल तक का फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) करा के अपनी वाइफ को गिफ्ट दे सकते हैं. इसमें आपको बेहतर ब्याज का फायदा मिलता है. 

2. वाइफ को गिफ्ट करें रिकरिंग डिपॉजिट 
इसके अलावा आप रिकरिंग डिपॉजिट (RD) भी गिफ्ट दे सकते हैं. इसमें भी आपको ब्याज का फायदा मिलता है. इसमें मैच्योरिटी पर गारंटेड रिटर्न मिलता है. आप किसी भी बैंक या पोस्ट ऑफिस से यह सुविधा ले सकते हैं. 

3. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (SGB)
इसके अलावा आप सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड भी अपनी वाइफ को गिफ्ट कर सकते हैं. सॉवरेन बॉन्ड आरबीआई की ओर से जारी किए जाते हैं. ये कम जोखिम के साथ सबसे सुरक्षित निवेश है. इसके साथ ही यह फिजिकल गोल्ड से काफी बेहतर है. साथ ही 2.5 फीसदी सालाना ब्याज का भी फायदा मिलता है. 

4. क्रेडिट कार्ड भी करें गिफ्ट
इसके अलावा आप अपनी वाइफ को क्रेडिट कार्ड भी गिफ्ट कर सकते हैं. आपकी वाइफ को पैसों की जरूरत पड़ने पर वह क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल कर सकती हैं. आप अपनी वाइफ को शॉपिंग करने के लिए यह कार्ड गिफ्ट कर सकते हैं. आप क्रेडिट कार्ड की लिमिट अपनी पत्नी की जरूरतों के आधार पर तय कर सकते हैं.

5. हेल्थ इंश्योरेंस (Health insurance)
बता दें हेल्थ इंश्योरेंस गिफ्ट के लिए एक बेस्ट ऑप्शन है. Health insurance सबसे बड़ी और प्रमुख  प्राथमिकताओं में से एक है. इसे जल्दी लेने पर ज्यादा फायदे होंगे. बढ़ती उम्र के साथ ऐसे कवर, जो आपके मेडिकल और हेल्थकेयर के खर्चों को कवर करें, मददगार हैं. व्यक्ति अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए टर्म प्लान, पेंशन स्कीम्स (Pension Schemes), हेल्थ इंश्योरेंस स्कीम्स (Health Insurance Scheme), सीनियर सिटीजन स्कीम्स आदि में निवेश कर सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news