Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन पर एक और 'तीर', केंद्र को दरक‍िनार कर इस नेता ने क‍िया ओल्ड पेंशन का वादा
Advertisement

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन पर एक और 'तीर', केंद्र को दरक‍िनार कर इस नेता ने क‍िया ओल्ड पेंशन का वादा

kamal nath on ops: मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष कमलनाथ का पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा बयान आया है. उन्‍होंने ट्वीट क‍िया क‍ि 'बीजपी की नई पेंशन योजना ने कर्मचारियों और उनके परिवारों से जीवनयापन का हक छीन लिया है. 

Old Pension Scheme: पुरानी पेंशन पर एक और 'तीर', केंद्र को दरक‍िनार कर इस नेता ने क‍िया ओल्ड पेंशन का वादा

Old Pension Scheme Latest Update: प‍िछले द‍िनों व‍ित्‍त राज्‍य मंत्री भागवत कराड ने संसद में पुरानी पेंशन योजना को लागू करने से इंकार कर द‍िया था. इसके बावजूद गैर भाजपा शास‍ित राज्‍यों में पुरानी पेंशन को लेकर राजनीत‍ि कम नहीं हो रही है. छत्‍तीसगढ़ और राजस्‍थान सरकार की तरफ से पुरानी पेंशन योजना को बहाल कर द‍िया गया है. ह‍िमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री सुखव‍िंदर स‍िंह सुक्‍खू ने भी पुरानी पेंशन को लेकर कर्मचार‍ियों को आश्‍वस्‍त क‍िया है. इसके अलावा पंजाब और झारखंड में भी पुरानी पेंशन योजना को लागू कर द‍िया गया है.

पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा बयान
इस बीच मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के अध्‍यक्ष कमलनाथ का पुरानी पेंशन योजना पर बड़ा बयान आया है. उन्‍होंने ट्वीट क‍िया क‍ि 'बीजपी की नई पेंशन योजना ने कर्मचारियों और उनके परिवारों से जीवनयापन का हक छीन लिया है. हजारों मे वेतन पाने वाले शिक्षकों को परिवार पालने के लिए सैकड़ों मे पेंशन मिल रही है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनते ही हम पुरानी पेंशन योजना लागू कर कर्मचारियों को सम्मान का जीवन देंगे.' दरअसल, राज्‍य में इसी साल व‍िधानसभा चुनाव होने हैं. उनकी तरफ से क‍िया गया यह वादा चुनावी वादा माना जा रहा है.

सत्‍तारूढ़ भाजपा ने क‍िया पलटवार
इससे पहले भी राज्‍य के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा था क‍ि यद‍ि कांग्रेस सत्‍ता में आती है तो पुरानी पेंशन योजना (old pension scheme) को बहाल कर द‍िया जाएगा. उन्‍होंने कहा पुरानी पेंशन योजना को केंद्र की तरफ से 2004 में लागू की गई 'नई पेंशन योजना' से र‍िप्‍लेस कर द‍िया जाएगा. उनकी तरफ से क‍िए गए इस वादे पर सत्‍तारूढ़ भाजपा की तरफ से पलटवार क‍िया था. बीजेपी के सच‍िव रजनीश अग्रवाल ने कहा था क‍ि कमलनाथ का इत‍िहास लोगों से वायदा करके उन्‍हें पूरा नहीं करने का रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news