नए साल का पहला IPO, दोपहर तक हुआ फुल सब्सक्राइब्ड; ग्रे मार्केट में कितना है प्रीमियम?
Advertisement

नए साल का पहला IPO, दोपहर तक हुआ फुल सब्सक्राइब्ड; ग्रे मार्केट में कितना है प्रीमियम?

Jyoti CNC Automation के आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स मिला है. आईपीओ खुलने के कुछ ही घंटों के बाद में फुल सब्सक्राइब्ड हो गया है. कंपनी फिलहाल इस इश्यू के जरिए 1000 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है.

नए साल का पहला IPO, दोपहर तक हुआ फुल सब्सक्राइब्ड; ग्रे मार्केट में कितना है प्रीमियम?

Jyoti CNC Automation IPO: नया साल शुरू होते ही कमाई के कई मौके देखने को मिल रहे हैं. आज बाजार में इस साल का पहला आईपीओ ओपन हो गया है. Jyoti CNC Automation के आईपीओ को शानदार रिस्पॉन्स मिला है. आईपीओ खुलने के कुछ ही घंटों के बाद में फुल सब्सक्राइब्ड हो गया है. कंपनी फिलहाल इस इश्यू के जरिए 1000 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान बना रही है. दोपहर में 1.30 बजे तक आईपीओ 1.42 गुना सब्सक्राइब हो चुका है. अगर आप भी पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले डिटेल्स चेक कर लीजिए

आइए चेक करें IPO की डिटेल्स-

>> IPO ओपन होने की डेट - 9 जनवरी 2024
>> IPO क्लोज होने की डेट - 11 जनवरी 2024
>> प्राइस बैंड - 315-331 रुपये
>> मिनिमम निवेश - 14,175 रुपये
>> इश्यू साइज - 1000 करोड़ 
>> लॉट साइज - 45

कितने शेयर्स खरीदनें होंगे?

इस आईपीओ में कंपनी कर्मचारियों को प्रति शेयर 15 रुपये का डिस्काउंट दे रही है. वहीं, खुदरा निवेशकों को कम से कम 45 शेयरों का एक लॉट खरीदना होगा. वहीं, रिटेल निवेशकों की बात की जाए तो उनको 13 शेयरों का एक लॉट यानी 585 शेयर्स खरीदने होंगे. रिटेल निवेशकों को कम से कम 1,93,635 रुपये का निवेश करना होगा. 

कब होगी शेयरों की लिस्टिंग?

शेयरों के अलॉटमेंट की बात की जाए तो वह 12 जनवरी को होगी. इसके अलावा जिन भी लोगों को आईपीओ के तहत शेयर्स नहीं मिलेंगे उन लोगों का पैसा 15 जनवरी को वापस उनके खाते में आ जाएगा. वहीं, जिन लोगों को शेयर्स मिलेंगे उनके डीमैट अकाउंट में शेयर्स ट्रांसफर कर दिए जाएंगे. इसके अलावा शेयरों की लिस्टिंग 16 जनवरी को होगी. 

कंपनी जारी करेगी फ्रेश इश्यू

इस आईपीओ में QIB को सबसे अधिक 75 फीसदी शेयरों को लिस्ट किया है. वहीं खुदरा निवेशकों के लिए 10 फीसदी और हाई नेट इंडिविजुअल्स के लिए कुल 15 फीसदी हिस्से को रिजर्व किया गया है. कंपनी आईपीओ के जरिए फ्रेश इश्यू जारी करेगी. 

क्या है कंपनी का कारोबार?

कारोबार की बात की जाए तो यह कंपनी मेटल कटिंग कंप्यूटर न्यूमेरिकल कंट्रोल (CNC) मशीन से जुड़ी हुई है. इसके अलावा कंपनी एयरोस्पेस, डिफेंस, ऑटो, डाई और मोल्ड जैसी इंडस्ट्रीज की सुविधाएं भी देती है. ग्रे मार्केट में कंपनी का शेयर 95 रुपये के प्रीमियम पर मिल रहा है. 

Trending news