Reliance AGM: मुकेश अंबानी ने जारी किया Jio फाइनेंशियल का रोडमैप, कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर में करेगी कारोबार
Advertisement

Reliance AGM: मुकेश अंबानी ने जारी किया Jio फाइनेंशियल का रोडमैप, कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर में करेगी कारोबार

Jio Financial Services: सालाना बैठक में आज अंबानी ने बताया कि जियो फाइनेंशियल (Jio Financial Services) अब इंश्योरेंस सेक्टर (Insurance Sector) में कारोबार करेगी. इसके लिए ग्लोबल लीडर्स के साथ पार्टनरशिप करने का प्लान है. 

Reliance AGM: मुकेश अंबानी ने जारी किया Jio फाइनेंशियल का रोडमैप, कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर में करेगी कारोबार

Reliance AGM 2023: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) ने आज 46वीं सालाना आम बैठक (RIL AGM) में कई बड़े ऐलान किए हैं. जैसा कि सभी को उम्मीद थी कि आज मुकेश अंबानी जियो फाइनेंशियल का रोडमैप जारी करेंगे. सालाना बैठक में आज अंबानी ने बताया कि जियो फाइनेंशियल (Jio Financial Services) अब इंश्योरेंस सेक्टर (Insurance Sector) में कारोबार करेगी. इसके लिए ग्लोबल लीडर्स के साथ पार्टनरशिप करने का प्लान है. 

फाइनेंशियल सर्विसेज का फायदा
जियो फाइनेंशियल का रोडमैप जारी करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि जियो फाइनेंशियल के जरिए कंपनी इंश्योरेंस सेक्टर में कदम रखने जा रही है. इस कंपनी के जरिए देश के करीब 142 करोड़ भारतीयों को अच्छी और सस्ती फाइनेंशियल सर्विसेज का फायदा मिलेगा. 

हेल्थ इंश्योरेंस का मिलेगा फायदा
इसके साथ ही उन्होंने बताया कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ब्लॉकचेन और सीबीडीटी आधारित प्रोडक्ट लॉन्च किए जाएंगे. खास बात यह है कि इसमें हेल्थ और लाइफ इंश्योरेंस से जुड़ी हुई सुविधाओं को लॉन्च किया जाएगा.

50-50 की होगी हिस्सेदारी
रिलायंस की एजीएम में जानकारी देते हुए अंबानी ने यह भी बताया है कि जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFSL) और ब्लैकरॉक (BlackRock) में 50-50 की हिस्सेदारी वाला ज्वाइंट वेंचर स्थापित किया जाएगा. 

लगातार लुढ़क रहा जियो फाइनेंशियल का शेयर 
आपको बता दें जब से बाजार में जियो फाइनेंशियल के शेयरों की लिस्टिंग हुई है तब से लेकर के अब तक कंपनी के शेयरों में गिरावट हावी है. आज भी कंपनी का स्टॉक 2 फीसदी की गिरावट के साथ 210.10 रुपये के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, पिछले 5 दिनों में ये स्टॉक 11.14 फीसदी लुढ़क गया है. 

फाइनेंस फील्ड में भी आगे बढ़ेगी कंपनी
जियो फाइनेंशियल सर्विसेज देश में बड़े फाइनेंशियल ग्रोथ को बढ़ावा देगा. जिस तरह रिलायंस रिटेल और जियो ने सफलतापूर्वक अपनी ग्रोथ को दिखाया है, उसी तरह जेएसएफएल फाइनेंस के फील्ड में अपना सिक्का जमाएगा.

Trending news