IPO Opening: कल से खुलेगा IRM Energy का IPO, इतना है प्राइज
Advertisement

IPO Opening: कल से खुलेगा IRM Energy का IPO, इतना है प्राइज

IPO in Share Market: शेयर बाजार में लगातार आईपीओ आ रहे हैं और निवेशकों को आईपीओ के जरिए निवेश करने का मौका भी मिल रहा है. अब शेयर बाजार में एक और दमदार आईपीओ सामने आया है. इसके जरिए 500 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जुटाया जाएगा. आइए जानते हैं इसके बारे में...

IPO Opening: कल से खुलेगा IRM Energy का IPO, इतना है प्राइज

IPO Listing: शेयर बाजार में इन दिनों आईपीओ की झड़ी लगी हुई है. अब बाजार में एक और कंपनी का आईपीओ आने वाला है और करोड़ों रुपये इस आईपीओ के जरिए जुटाए जाएंगे. दरअसल, अब बाजार में IRM Energy अपना आईपीओ लेकर आ रही है. 18 अक्टूबर से कंपनी का आईपीओ ओपन होगा और 20 अक्टूबर को आईपीओ क्लोज हो जाएगा. ऐसे में निवेशकों के पास आईपीओ में इंवेस्टमेंट करना का एक और मौका सामने आ गया है. हालांकि निवेशकों को इस आईपीओ में इंवेस्टमेंट करना चाहिए या नहीं, इसके लिए वो अपना सलाहकार से जरूर परामर्श ले.

ये है कारोबार

आईआरएम एनर्जी भारत की कंपनी है और शहरों में गैस वितरण का काम करती है. कंपनी का परिचालन बनासकांठा (गुजरात), फतेहगढ़ साहिब (पंजाब), दीव और गिर सोमनाथ (केंद्र शासित प्रदेश दमन और दीव/गुजरात), नामक्कल और तिरुचिरापल्ली (तमिलनाडु) में है. कंपनी का कारोबार शहर या स्थानीय प्राकृतिक गैस वितरण नेटवर्क बिछाना, निर्माण, संचालन और विस्तार करना है.

प्राकृतिक गैस वितरण परियोजनाएं

इसके साथ ही कंपनी भौगोलिक क्षेत्रों के भीतर आवासीय, वाणिज्यिक, औद्योगिक और ऑटोमोटिव उपयोगकर्ताओं के लिए प्राकृतिक गैस वितरण परियोजनाएं विकसित करती है. शेयर बाजार में आ रहे कंपनी के आईपीओ का प्रति 10 रुपये फेस वैल्यू के हिसाब से प्राइज बैंड 480 रुपये से 505 रुपये रखा गया है. इसके साथ ही कंपनी की ओर से इस आईपीओ के जरिए 545.40 करोड़ रुपये जुटाए जाएंगे.

आईपीओ लिस्टिंग

इस आईपीओ के जरिए कंपनी की ओर से 1,08,00,000 इक्विटी शेयर का फ्रेश इश्यू लाया जा रहा है. इस आईपीओ के जरिए जुटाई गई पूंजी से कंपनी कर्ज चुकाने, कैपिटल एक्सपेंस आदि कामों के लिए इस्तेमाल करेगी. वहीं इस आईपीओ के जरिए निवेशकों के डीमैट अकाउंट में 30 अक्टूबर तक शेयर आ जाएंगे. उम्मीद की जा रही है कि शेयर बाजार में बीएसई और एनएसई पर 31 अक्टूबर को आईपीओ लिस्ट हो जाएगा.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news