IREDA IPO: सरकारी कंपनी में लगाएं पैसा, सिर्फ 13,800 लगाकर मिल जाएगा मुनाफा, कल से है मौका...
Advertisement

IREDA IPO: सरकारी कंपनी में लगाएं पैसा, सिर्फ 13,800 लगाकर मिल जाएगा मुनाफा, कल से है मौका...

IREDA IPO Price Band: अगर आप भी किसी आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब सरकारी कंपनी इंडियन रीन्यूअबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी यानि इरेडा बाजार में आईपीओ लेकर आ रही है.

IREDA IPO: सरकारी कंपनी में लगाएं पैसा, सिर्फ 13,800 लगाकर मिल जाएगा मुनाफा, कल से है मौका...

IREDA IPO Price Band: अगर आप भी किसी आईपीओ में पैसा लगाने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अब सरकारी कंपनी इंडियन रीन्यूअबल एनर्जी डेवलपमेंट एजेंसी यानि इरेडा बाजार में आईपीओ लेकर आ रही है. कंपनी का आईपीओ कल ओपन हो रहा है, जिसमें आप पैसा लगा सते हैं. भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) के बाद में किसी सरकारी कंपनी का IPO आ रहा है. इस समय कंपनी के अनलिस्टेड शेयर्स ग्रे मार्केट में प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. 

कंपनी का आईपीओ के जरिए करीब 2150 करोड़ रुपये जुटाने का प्लान है. इसमें फ्रेश इश्यू 1290 करोड़ का किया जाएगा. वहीं, 860 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल होगा. 

आइए चेक करें IPO की डिटेल्स-

>> कितना है लॉट साइज - 460 शेयर्स
>> मिनिमम निवेश - 13,800 रुपये
>> कब ओपन हो रहा है IPO - 21 नवंबर 2023
>> कब क्लोज होगा आईपीओ - 23 नवंबर 2023
>> प्राइस बैंड - ₹30 से ₹32 
>> इश्यू साइज - 2150.21 करोड़
>> फ्रेश इश्यू - 1290 करोड़ रुपये

क्या है कंपनी का कारोबार?

IREDA एक मिनि रत्न सरकारी कंपनी है. यह कंपनी 4 जरूरी फैक्टर्स - सोलर, हाइड्रो, बायोमास और बायोफ्यूल में कारोबार करती है. बता दें कंपनी एक 'नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल इंस्टीट्यूशन' है जोकि रीन्युएबल एनर्जी प्रोजेक्ट्स के साथ ही प्रोत्साहन का भी काम करती है. कंपनी का करीब 36 सालों का अनुभव है. 

क्या है एक्सपर्ट की राय

एक्सपर्ट का मानना है कि आप इस कंपनी के आईपीओ को लॉन्ग टर्म के लिए सब्सक्राइब कर सकते हैं. ग्रे मार्केट में कंपनी के शेयर्स प्रीमियम पर ट्रेड कर रहे हैं. इस सरकारी कंपनी के आईपीओ की लिस्टिंग प्रीमियम पर होने की उम्मीद है. 

Trending news