फ्लाइट में फ्रंट-विंडो सीट के लिए भरने होंगे एक्स्ट्रा ₹2000,इंडिगो ने खेला गजब का खेल, वसूलेगा सीट सिलेक्शन फीस
Advertisement
trendingNow12051144

फ्लाइट में फ्रंट-विंडो सीट के लिए भरने होंगे एक्स्ट्रा ₹2000,इंडिगो ने खेला गजब का खेल, वसूलेगा सीट सिलेक्शन फीस

 अगर आप भी उन लोगों में हैं, जो फ्लाइट में विंडो सीट चाहते हैं तो आपको झटका लगने वाला है. या तो जो सीट मिले उसे चुपचाप लेकर सफर कर लीजिए या फिर आप पसंद की सीट के लिए एक्सट्रा चार्ज भरिए. बजट एयरलाइन इंडिगो अपका बजट बिगाड़ने जा रही है.

Indigo

Indigo Airlines: अगर आप भी उन लोगों में हैं, जो फ्लाइट में विंडो सीट चाहते हैं तो आपको झटका लगने वाला है. या तो जो सीट मिले उसे चुपचाप लेकर सफर कर लीजिए या फिर आप पसंद की सीट के लिए एक्सट्रा चार्ज भरिए. बजट एयरलाइन इंडिगो अपका बजट बिगाड़ने जा रही है. एयरलाइन ने ग्राहकों से सीट सिलेक्शन फीस वसूलने का फैसला किया है.यानी आपको फ्लाइट में सीट के हिसाब से पैसे चुकाने होंगे. 

2000 रुपये तक बढ़ेगा बोझ

इंडिगो ने सीट सिलेक्शन फीस लगाने का फैसला किया है, जिसके मुताबिक फ्रंट विंडो सीट के लिए आपको 2000 रुपये तक अतिरिक्त भुगतान करने होंगे. एयरलाइन ने एक्स्ट्रा लेग स्पेस वाली फ्रंट की सीट के लिए पैसेंजर्स से 2000 रुपए एक्स्ट्रा देने होंगे. यानी टिकट किराए के अलावा आपको 2000 रुपये अतिरिक्त देने होंगे. ये चार्ज सीट के हिसाब से बदलता जाएगा. 

किस सीट के लिए कितना चार्ज  

इंडिगो ने अपमी ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी डिटेल शेयर की है, जिसके अनुसार 232 सीटों वाले A321 विमानों में फ्रंट लाइन की विंडो या गलियारे की सीट के लिए आपको 2000 रुपये एक्सट्रा खर्च करने होंगे. जबकि बीच की सीट के लिए 1500 रुपये अतिरिक्त देना होगा. इसी तरह से सेंकड और थर्ड लाइन की सभी सीटों के लिए 400 एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. इसी तरह से  ATR में 500 रुपये एक्सट्रा देने होंगे.  अगर आप अतिरिक्त चार्ज नहीं देना चाहते हैं तो  आप एयरलाइन की उपलब्ध किसी भी मुफ्त सीट का चयन कर सकते हैं या फिर चेक-इन के समय आपको फ्री सीट दे दी जाएगी.

यानी अगर आप अपनी पसंद की सीट नहीं चुनते हैं तो आपको एक्स्ट्रा पैसे नहीं देने होंगे.  आपको बता दें कि इंडिगो रोजाना 1900 से ज्यादा फ्लाइट ऑपरेट करती है। उसके बेड़े में 320 से ज्यादा बड़े विमान हैं, जो 81 डोमेस्टिक डेस्टिनेशन और 32 इंटरनेशनल डेस्टिनेशन को कवर करती है. इंडिगो के इस फैसले से फ्लाइट से सफर करने वालों को झटका लगेगा.  

Trending news