अयोध्या से कोयंबतूर तक इन 5 शहरों में दौड़ेगी वंदे भारत, रामलला के दर्शन के लिए पहले से करा लें बुकिंग
Advertisement
trendingNow12022467

अयोध्या से कोयंबतूर तक इन 5 शहरों में दौड़ेगी वंदे भारत, रामलला के दर्शन के लिए पहले से करा लें बुकिंग

Vande Bharat Train: पीएम मोदी (PM Modi) 30 दिसंबर को अयोध्या तक चलने वाली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे. आनंद विहार से अयोध्या के बीच में वंदे भारत चलाने का फैसला लिया गया है.

अयोध्या से कोयंबतूर तक इन 5 शहरों में दौड़ेगी वंदे भारत, रामलला के दर्शन के लिए पहले से करा लें बुकिंग

Vande Bharat Train: अयोध्या में रामलला के मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशभर में जोरों से तैयारियां चल रही हैं. अयोध्या में फ्लाइट के बाद में अब रेलवे ने वहां तक वंदे भारत (Vande Barat Express) चलाने का फैसला लिया है. पीएम मोदी (PM Modi) 30 दिसंबर को अयोध्या तक चलने वाली वंदे भारत को हरी झंडी दिखाएंगे. आनंद विहार से अयोध्या के बीच में वंदे भारत चलाने का फैसला लिया गया है. इसके साथ ही 30 तारीख को ही कई और वंदे भारत को भी शुरुआत की जाएगी.

रेलवे की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 30 दिसंबर को एक साथ कई वंदे भारत को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं. इसमें अयोध्या समेत वैष्णो देवी और अमृतसर रूट की भी वंदे भारत ट्रेनें शामिल हैं. आइए आपको बताते हैं पीएम मोदी कौन से शहरों के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे-

30 दिसंबर को इन 5 शहरों के बीच में चलेंगी वंदे भारत एक्सप्रेस-

>> अयोध्या-आनंद विहार वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
>> वैष्णोदेवी से दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
>> कोयंबतूर-बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
>> जालना-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन
>> अमृतसर-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

लखनऊ होते हुए 8 घंटे में तय होगी दूरी

वंदे भारत ट्रेन अयोध्या से लखनऊ होते हुए आनंद विहार तक पहुंचेगी. यह दूरी 8 घंटे में तय होगी. फिलहाल अभी अयोध्या में इस ट्रेन के मेनटनेंस की सुविधा नहीं है. इस वजह से ट्रेन को सुबह आनंद विहार से चलाया जाएगा. वहीं, वापसी में इस ट्रेन को अयोध्या से चलाने की सहमति बनी है. 

हाल ही में वाराणसी-नई दिल्ली को दिखाई थी हरी झंडी

आपको बता दें हाल ही में पीएम मोदी ने वाराणसी-नई दिल्ली के बीच वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई है. यह वाराणसी के लिए दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस है. 2019 में बनारस-नई दिल्ली के बीच में पहली वंदे भारत एक्सप्रेस चलाई गई थी. 

Trending news