Reliance Capital: गर्द‍िश के बीच अन‍िल अंबानी के ल‍िए आई एक खुशखबरी, फ‍िर भी द‍िवाल‍िया हो जाएगी कंपनी
Advertisement

Reliance Capital: गर्द‍िश के बीच अन‍िल अंबानी के ल‍िए आई एक खुशखबरी, फ‍िर भी द‍िवाल‍िया हो जाएगी कंपनी

Reliance Nippon: सूत्रों के अनुसार वैल्‍यूएशन की तुलना में लगाई गई बोली की कीमत बेहद कम रहने से रिलायंस कैपिटल को दिवाला प्रक्रिया के लिए भेजे जाने की स्थिति बन सकती है.

Reliance Capital: गर्द‍िश के बीच अन‍िल अंबानी के ल‍िए आई एक खुशखबरी, फ‍िर भी द‍िवाल‍िया हो जाएगी कंपनी

Anil Ambani's Reliance Capital: कर्ज में डूबी अन‍िल अंबानी की कंपनी रिलायंस कैपिटल और उनके खुद के द‍िन अच्‍छे नहीं चल रहे. एक द‍िन पहले खबर आई थी क‍ि रिलायंस कैपिटल के कर्जदाताओं का कहना है बोलीकर्ताओं की तरफ से लगाई गई बोल‍ियां काफी कम है. इसके बाद यह उम्‍मीद जताई जा रही थी क‍ि कर्जदाता रिलायंस कैपिटल को दिवाला प्रक्रिया के लिए भेजने की मांग कर सकते हैं. इस बीच कंपनी की वैल्‍यूएशन को लेकर नया अपडेट आया है.

13,000 करोड़ रुपये आंकी गई कुल वैल्‍यूएशन
नए अपडेट के तहत रिलायंस कैपिटल की कुल वैल्‍यूएशन 13,000 करोड़ रुपये आंकी गई है. सूत्रों की तरफ से म‍िली जानकारी के अनुसार स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं- डफ एंड फेल्प्स और आरबीएसए (RBSA) ने रिलायंस कैपिटल के ल‍िक्‍व‍िडेशन (liquidation) के लिए करीब 13,000 करोड़ रुपये का मूल्य आंका गया है. डफ एंड फेल्प्स के मुताबिक, रिलायंस कैपिटल का मूल्य 12,500 करोड़ रुपये है जबकि आरबीएसए ने इसका कुल मूल्य 13,200 करोड़ रुपये बताया है.

चारों बोलियां वैल्‍यूएशन का महज 40 प्रतिशत
कंपनी को कर्ज देने वाले संस्थानों की समिति (COC) की बैठक में यह जानकारी दी गई. रिलायंस कैपिटल के लिए नियुक्त प्रशासक ने सीओसी (COC) की बैठक में स्वतंत्र मूल्यांकनकर्ताओं की रिपोर्ट पेश की. हाल ही में कंपनी के लिए लगाई गई चार बोलियां इस वैल्‍यूएशन का सिर्फ 40 प्रतिशत तक ही हैं. सबसे ज्‍यादा 5,231 करोड़ रुपये की बोली कॉस्मिया फाइनेंशियल और पीरामल ग्रुप के गठजोड़ ने लगाई है.

इसके अलावा हिंदुजा ग्रुप ने 5,060 करोड़ रुपये की बोली लगाई है. सूत्रों के अनुसार वैल्‍यूएशन की तुलना में लगाई गई बोली की कीमत बेहद कम रहने से रिलायंस कैपिटल को दिवाला प्रक्रिया के लिए भेजे जाने की स्थिति बन सकती है. कंपनी के आठ कारोबारों के लिए बोलियां आमंत्रित की गई थीं. (इनपुट : PTI)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news