Finance Formula: Share Market से कैसे होगी कमाई? मुनाफा कमाने के लिए करें कुछ ऐसा
Advertisement

Finance Formula: Share Market से कैसे होगी कमाई? मुनाफा कमाने के लिए करें कुछ ऐसा

Investment Tips: शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना रहता है. कभी कोई स्टॉक ऊपर की ओर जाता है तो कभी कोई शेयर नीचे की ओर जाता है. ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल हमेशा रहता है कि आखिर कैसे शेयर बाजार में मुनाफा कमाएं.

शेयर बाजार

Stock Market: शेयर मार्केट में लोग पैसा कमाने के इरादे से आते हैं. हालांकि ये इरादा हर किसी का पूरा नहीं हो पाता है. लोग शेयर मार्केट (Share Market) में पैसा कमाने के इरादे से आते जरूर हैं लेकिन बहुत से लोग ऐसे हैं जो पैसा कमाने की बजाय पैसा गंवाकर जाते हैं. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये आता है कि आखिर शेयर मार्केट से पैसा कैसे कमा सकते हैं. स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट कुंदन किशोर ने इसी बारे में विस्तार से बताया है कि आखिर कैसे शेयर मार्केट से पैसा कमा सकते हैं? साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि निवेश के वक्त कैसी कंपनियों का चुनाव करना चाहिए.

बचाने की जगह है शेयर मार्केट

कुंदन किशोर का कहना है कि शेयर मार्केट में कभी भी कमाने के इरादे से नहीं आना चाहिए बल्कि शेयर मार्केट में बचाने के इरादे से आना चाहिए. शेयर मार्केट वो जगह हैं जहां निवेश कर सकते हैं और लंबे समय के लिए निवेश करना फायदेमंद रहता है.

मानसिकता बदलनी होगी

कुंदन किशोर के मुताबिक जिस तरह से लोग गोल्ड में, एफडी/आरडी में या प्रॉपर्टी में पैसा लगाते हैं और ये कहते हैं कि हमने पैसा बचाया है उसी मानसिकता के साथ लोगों को शेयर मार्केट में पैसा लगाना होगा. लोगों को तुरंत मुनाफे वाली मानसिकता से बचना होगा.

किन कंपनियों को चुनें?

कुंदन किशोर ने बताया कि ऐसी कंपनियों के शेयर का चुनाव करना चाहिए जो कंपनियां लगातार मुनाफा कमा रही हैं. ऐसी कंपनियों के शेयर में लंबे वक्त तक बने रहने से निवेश को कई गुना बढ़ाया जा सकता है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news