Hotel Rent: सरकार का बड़ा ऐलान, अब होटल किराये पर भी मिलेगी छूट, लोगों ने कहा- थैंक यू!
Advertisement

Hotel Rent: सरकार का बड़ा ऐलान, अब होटल किराये पर भी मिलेगी छूट, लोगों ने कहा- थैंक यू!

Himachal Pradesh सरकार की ओर से अब पर्यटकों को होटल किराये में छूट दी जाएगी. हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने होटल के कमरों के किराये पर 50 प्रतिशत तक छूट देने की घोषणा की. इससे पहले प्रदेश सरकार ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ में फंसे 70,000 से ज्यादा पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया था.

Hotel Rent: सरकार का बड़ा ऐलान, अब होटल किराये पर भी मिलेगी छूट, लोगों ने कहा- थैंक यू!

Hotel Room Rent: कई बार ऐसा होता है कि लोग कहीं दूसरी जगह पर घर से दूर जाते हैं तो उन्हें ठहरने के लिए होटल की जरूरत पड़ती है. होटल का किराया जगह, क्वालिटी और लोकेशन के हिसाब से अलग-अलग हो सकता है. वहीं आप रूम कितना बड़ा ले रहे हैं, इस पर भी किराया काफी निर्भर करता है. वहीं जब भी कहीं घूमने जाते हैं तो होटल का किराया अहम खर्चों में से एक होता है. कई बार होटल का किराया लोगों का बजट भी बिगाड़ देता है. हालांकि अब सरकार की ओर से अहम ऐलान किया गया है और होटल के किराये में छूट देने की बात कही गई है.

किराये में छूट
हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से अब पर्यटकों को होटल किराये में छूट दी जाएगी. हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने होटल के कमरों के किराये पर 50 प्रतिशत तक छूट देने की घोषणा की. इससे पहले प्रदेश सरकार ने भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ में फंसे 70,000 से ज्यादा पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया था.

भूस्खलन और बाढ़
हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ देखने को मिल रही है. इस बीच सरकार की ओर से पर्यटकों की सुविधा के लिए उन्हें होटल किराये में छूट देने की कोशिश की गई है, ताकी पर्यटकों को राहत मिल सके. ऐसे में पर्यटकों की ओर से भी सरकार की इस पहल के लिए धन्यवाद दिया जा रहा है. निगम के एक प्रवक्ता ने बयान में कहा कि एचपीटीडीसी की ओर से संचालित होटलों पर यह छूट 15 सितंबर तक प्रभावी रहेगी. उन्होंने कहा कि इतनी भारी छूट देकर एचपीटीडीसी की कोशिश आगंतुकों के अनुभव को बेहतर बनाने की है.

पर्यटकों की संख्या में गिरावट
दरअसल, हिमाचल में बारिश के कारण पर्यटकों की संख्या में भी गिरावट देखने को मिली है. पर्यटन उद्योग हितधारक संघ के अध्यक्ष एम के सेठ ने कहा कि सात से 14 जुलाई के बीच भारी बारिश के बाद राज्य में पर्यटकों की संख्या लगभग शून्य हो गई है. स्थिति में तेजी से सुधार हो रहा है और सड़कें खोली जा रही हैं. पर्यटकों का राज्य में स्वागत है. (इनपुट: भाषा)

Trending news