Anil Ambani की बढ़ी मुश्किलें, कंपनी को मिला 922 करोड़ का टैक्स नोटिस
Advertisement

Anil Ambani की बढ़ी मुश्किलें, कंपनी को मिला 922 करोड़ का टैक्स नोटिस

GST Notice Anil Ambani: कर्ज में डूबी अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) को जीएसटी की तरफ से नोटिस मिल गया है.

Anil Ambani की बढ़ी मुश्किलें, कंपनी को मिला 922 करोड़ का टैक्स नोटिस

GST Notice to Reliance General Insurance: कर्ज में डूबी अनिल अंबानी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. उनकी कंपनी रिलायंस कैपिटल (Reliance Capital) की सब्सिडियरी रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी (Reliance General Insurance Company) को जीएसटी की तरफ से नोटिस मिल गया है. खबर आ रही है कि जीएसटी खुफिया महानिदेशालय ने 922.58 करोड़ रुपये की राशि के लिए कई कारण बताओ नोटिस भेजा है.

हिंदुजा ग्रुप ने लगाई है सबसे बड़ी बोली

आपको बता दें यह नोटिस कंपनी को ऐसे समय में दिया गया है जब रिलायंस कैपिटल वर्तमान में एनसीएलटी प्रक्रिया के हत कर्ज समाधान से गुजर रही है. इस समय पर हिंदुजा ग्रुप ने उसके लिए सबसे बड़ी बोली लगाई है.

DGGI से मिले 4 नोटिस

सूत्रों के मुताबिक, कंपनी को माल एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (DGGI) से चार नोटिस मिले हैं, जिसमें पुन:बीमा और सह-बीमा जैसी सेवाओं से उत्पन्न राजस्व पर क्रमशः 478.84 करोड़ रुपये, 359.70 करोड़ रुपये, 78.66 करोड़ रुपये और 5.38 करोड़ रुपये के जीएसटी (GST) की मांग की गई है.

देनी होगी ये जानकारी

टैक्स एक्सपर्ट के मुताबिक, RGIC के लेखा परीक्षकों को 30 सितंबर को समाप्त तिमाही परिणामों में आकस्मिक देनदारी के रूप में इस राशि की जानकारी देनी होगी. RGIC एनसीएलटी में ऋण समाधान प्रक्रिया का समाना कर रही है.

कंपनी के वैल्युएशन पर पड़ेगा असर

बैंकरों ने कहा कि फ्रेश डिमांड से कंपनी के वैल्युएशन पर असर देखने को मिलेगा. हिंदुजा ग्रुप ने कंपनी के लिए 9,800 करोड़ रुपये का नकद ऑफर किया था. कंपनी द्वारा 22,000 करोड़ रुपये के कर्ज पर चूक के बाद नवंबर 2021 में रिलायंस कैपिटल को कर्ज समाधान के लिए भेजा गया था.

इनपुट - भाषा एजेंसी

Trending news