Adani Group News: भारी उठा-पटक के बीच अडानी ग्रुप के ल‍िए खुशखबरी, इस एजेंसी ने कह दी यह बड़ी बात
Advertisement

Adani Group News: भारी उठा-पटक के बीच अडानी ग्रुप के ल‍िए खुशखबरी, इस एजेंसी ने कह दी यह बड़ी बात

Adani Enterprises: रेटिंग एजेंसी की तरफ से द‍िए गए बयान में कहा गया क‍ि उम्मीद है कि अडानी ग्रुप के पूर्वानुमानित नकदी प्रवाह में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. फ‍िच रेट‍िंग्‍स की तरफ से बयान आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयर में ग‍िरावट थोड़ी थम सकती है.

Adani Group News: भारी उठा-पटक के बीच अडानी ग्रुप के ल‍िए खुशखबरी, इस एजेंसी ने कह दी यह बड़ी बात

Fitch Ratings on Adani Group: अडानी ग्रुप के शेयर में भारी उठा-पटक के बीच पूरे समूह के ल‍िए राहत भरी खबर आई है. जी हां, फिच रेटिंग्स की तरफ से शुक्रवार को कहा गया क‍ि अडानी ग्रुप पर धोखाधड़ी का आरोप लगाने वाली 'शॉर्ट सेलर' की रिपोर्ट के बाद ग्रुप की कंपनियों और उनकी स‍िक्‍योर‍िटी की रेट‍िंग पर फ‍िलहाल कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. आपको बता दें अमेरिकी वित्तीय शोध कंपनी हिंडनबर्ग रिसर्च ने कारोबारी गौतम अडानी की अगुवाई वाले ग्रुप पर 'खुले तौर पर शेयरों में गड़बड़ी और लेखा धोखाधड़ी' में शामिल होने का आरोप लगाया गया है.

कंपनियों के शेयरों में लगातार गिरावट
कंपनी की तरफ से गए इन आरोपों के बाद समूह की कंपनियों के शेयरों में लगातार गिरावट आ रही है. रेटिंग एजेंसी की तरफ से द‍िए गए बयान में कहा गया क‍ि उम्मीद है कि अडानी ग्रुप के पूर्वानुमानित नकदी प्रवाह में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा. फ‍िच रेट‍िंग्‍स की तरफ से बयान आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयर में ग‍िरावट थोड़ी थम सकती है.

अडानी ग्रुप पर NSE का बड़ा फैसला
इससे पहले शुक्रवार को अडानी ग्रुप पर NSE ने बड़ा फैसला लिया. एनएसई की तरफ से शेयरों में चल रहे भारी उतार-चढ़ाव को रोकने के लिए यह फैसला लिया गया. NSE ने अडानी पोर्ट के F&O स्टॉक खरीदारी पर रोक लगाई है. आपको बता दें जान अडानी पोर्ट और एंटरप्राइजेज सर्विलांस पर हैं. अडानी ग्रुप की तीन कंपन‍ियों की निगरानी की जा रही है.

दूसरी तरफ न्‍यूयॉर्क स्‍टॉक एक्‍सचेंज ने भी अडानी एंटरप्राइजेज को हटाने का फैसला ल‍िया गया. अमेर‍िकी शेयर बाजार की तरफ से जारी नोट के अनुसार Adani Enterprises को Dow Jones सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स से हटाया जाएगा. अडानी एंटरप्राइजेज को लेकर यह कार्रवाई स्टॉक में हेरफेर और अकाउंटिंग फ्रॉड के आरोंपों के विश्लेषण के बाद की गई है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news