GoFirst के CEO ने बताया-क्‍यों आया संकट? बोले, कर्मचार‍ियों के भव‍िष्‍य को लेकर चिंतित
Advertisement

GoFirst के CEO ने बताया-क्‍यों आया संकट? बोले, कर्मचार‍ियों के भव‍िष्‍य को लेकर चिंतित

Go First Crisis: नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने 3 से 5 मई तक के ल‍िए अपनी फ्लाइट रद्द करने की घोषणा की है. मंगलवार देर रात कर्मचारियों को भेजे गए ई-मेल में सीईओ खोना ने कहा कि प्रैट एंड व्हिटनी (P&W) द्वारा इंजन की आपूर्ति करने में विफल रहने से गंभीर संकट खड़ा हो गया है.

 

GoFirst के CEO ने बताया-क्‍यों आया संकट? बोले, कर्मचार‍ियों के भव‍िष्‍य को लेकर चिंतित

Gofirst Insolvency Process: गो फर्स्ट संकट (GoFirst Crisis) के बीच एयरलाइन के सीईओ का बयान सामने आया है. GoFirst के सीईओ कौशिक खोना ने कर्मचारियों से कहा कि 'प्रैट एंड व्हिटनी इंजन' में बार-बार आने वाली दिक्कत के कारण आज एयरलाइन के सामने यह संकट पैदा हुआ है. उन्होंने कर्मचारियों को भरोसा दिलाया कि एयरलाइन इस स्थिति से निपटने के लिए हरसंभव कोश‍िश कर रही है. उन्‍होंने कहा एयरलाइन कर्मचार‍ियों के भव‍िष्‍य को लेकर चिंतित है.

3 से 5 मई तक के ल‍िए फ्लाइट रद्द

आपको बता दें किफायती सर्व‍िस देने वाली एयरलाइन गो फर्स्ट (GoFirst) ने स्वैच्छिक दिवाला कार्यवाही के लिए आवेदन क‍िया है. नकदी संकट से जूझ रही एयरलाइन ने 3 से 5 मई तक के ल‍िए अपनी फ्लाइट रद्द करने की घोषणा की है. मंगलवार देर रात कर्मचारियों को भेजे गए ई-मेल में सीईओ खोना ने कहा कि प्रैट एंड व्हिटनी (P&W) द्वारा इंजन की आपूर्ति करने में विफल रहने से गंभीर संकट खड़ा हो गया है.

इमरजेंसी मीड‍िएशन के लिए कदम उठाया
उन्होंने कहा कि एयरलाइन मैनेजमेंट को पीएंडडब्ल्यू 12 महीने से ज्‍यादा समय से अतिरिक्त इंजन मुहैया कराने और उनकी मरम्मत के लिए भरोसा दिलाने का प्रयास कर रहा है. इसके बावजूद अब पीएंडडब्ल्यू बातचीत को बाधित कर रही है. खोना ने कहा ऐसे में एयरलाइन ने इस मामले में सिंगापुर में इमरजेंसी मीड‍िएशन के लिए कदम उठाया है.

एक्‍सट्रा इंजन लीज पर देने के ल‍िए कहा गया
उन्होंने बताया कि मीड‍िएशन ने पीएंडडब्ल्यू (P&W) को 27 अप्रैल तक कम से कम 10 सर्व‍िस योग्य एक्‍सट्रा इंजन लीज पर देने के ल‍िए कहा है. इसके अलावा दिसंबर, 2023 तक 10 और अतिरिक्त इंजन लीज पर देने का आदेश पीएंडडब्ल्यू (P&W) को दिया गया है. खोना ने ई-मेल में कहा क‍ि अगस्त / सितंबर, 2023 तक एयरलाइन के सभी ए320 नियो विमान परिचालन में होते... दुर्भाग्य से, प्रैट एंड व्हिटनी ने आपात मध्यस्थता आदेश का पालन नहीं करने का विकल्प चुना है.

एयरलाइन के आधे से ज्यादा विमान खड़े हैं
उन्होंने कहा कि इसके बाद एयरलाइन ने फिर से मीड‍िएशन के ल‍िए संपर्क किया. हालांकि, पीएंडडब्ल्यू (P&W) इस आदेश को मानने को तैयार नहीं है. ऐसे में एयरलाइन ने अमेरिका की अदालत में प्रवर्तन कार्रवाई के लिए अपील की है. इंजन के मुद्दे की वजह से एयरलाइन के आधे से ज्यादा विमान खड़े हैं. खोना ने कहा कि बेड़े का आकार घटने के साथ एयरलाइन लीज पर विमान देने वालों के भुगतान के लिए पैसा नहीं जुटा पा रही है.

लीज पर व‍िमान देने वाली कंपन‍ियां एयरलाइन के खिलाफ कार्रवाई कर रही हैं. इतना ही नहीं विमान वापस मांगे जा रहे हैं. इस स्थिति में एयरलाइन के पास दिवाला समाधान कार्यवाही के अलावा कोई विकल्प नहीं है.

जरूर पढ़ें

पेट्रोल-डीजल हुआ महंगा पेंशन को लेकर आया नया अपडेट
7th पे कमीशन देश का अनोखा रेलवे स्‍टेशन
गोल्ड प्राइस टुडे राशन कार्ड पर कम म‍िलेगा चावल

Trending news