Gautam Adani Ntworth: दुन‍िया के अरबपत‍ियों पर भारी गौतम अडानी की स्‍ट्रेटजी, 24 घंटे में कमाए 24825 करोड़
Advertisement

Gautam Adani Ntworth: दुन‍िया के अरबपत‍ियों पर भारी गौतम अडानी की स्‍ट्रेटजी, 24 घंटे में कमाए 24825 करोड़

Gautam Adani: ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार अडानी इस समय दुनिया के 19वें सबसे अमीर शख्‍स हैं. वह एक द‍िन पहले मंगलवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अरबपति रहे.

Gautam Adani Ntworth: दुन‍िया के अरबपत‍ियों पर भारी गौतम अडानी की स्‍ट्रेटजी, 24 घंटे में कमाए 24825 करोड़

Adani Companies Share Price: ह‍िंडनबर्ग की र‍िपोर्ट सामने आने के बाद गौतम अडानी पर देश ही नहीं दुन‍ियाभर की न‍िगाहें ट‍िकी पड़ी हैं. र‍िपोर्ट जारी होने के बाद अडानी की संपत्‍त‍ि में उस समय तेजी ग‍िरावट दर्ज की गई थी. लेक‍िन अब धीरे-धीरे अडानी की नेटवर्थ में बढ़ोतरी हो रही है. ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने एक द‍िन पहले दुनियाभर के अरबपतियों को पीछे छोड़ दिया. उनकी नेटवर्थ में 3.03 अरब डॉलर (करीब 25000 करोड़) रुपये का इजाफा देखा गया. इसके साथ ही गौतम अडानी की नेटवर्थ 63.8 ब‍िल‍ियन डॉलर पर पहुंच गई है.

दुनिया के 19वें सबसे अमीर शख्‍स

अडानी की नेट वर्थ में यह बढ़ोतरी ग्रुप की सभी लिस्टेड कंपनियों के शेयर में तेजी आने के कारण हुई. यही कारण है क‍ि ग्रुप का मार्केट कैप भी 50,000 करोड़ रुपये से ज्‍यादा बढ़ गया. ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के अनुसार अडानी इस समय दुनिया के 19वें सबसे अमीर शख्‍स हैं. वह एक द‍िन पहले मंगलवार को सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अरबपति रहे. अडानी ग्रुप देश में ऊर्जा, बुनियादी ढांचा, लॉजिस्टिक्स और रियल एस्टेट समेत व‍िभ‍िन्‍न क्षेत्रों में कारोबार करता है. ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स के अनुसार मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 95.3 ब‍िल‍ियन डॉलर है.

हिंडनबर्ग रिसर्च का मुद्दा पीछे छूट गया
एक्‍सपर्ट का कहना है क‍ि हिंडनबर्ग रिसर्च का मुद्दा पीछे छूट गया है. घरेलू निवेशक अडानी ग्रुप की कंपन‍ियों के शेयर में दिलचस्पी ले रहे हैं. मंगलवार को अडानी ग्रुप के शेयर में 10 प्रत‍िशत तक की तेजी देखने को मिली. हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने से पहले ग्रुप का मार्केट कैप 19.20 लाख करोड़ रुपये था. इस र‍िपोर्ट में अडानी ग्रुप पर आरोप लगाए जाने के बाद शेयर की कीमत में भारी गिरावट आई थी. लेक‍िन अब घरेलू निवेशकों के दिलचस्पी दिखाने से शेयर की कीमत में तेजी लौट रही है.

र‍ियलटाइम ब‍िलेन‍ियर इंडेक्‍स में दुन‍िया के सबसे अमीर व्‍यक्‍त‍ि एलन मस्क की नेटवर्थ में 2.70 अरब डॉलर की गिरावट दर्ज की गई. मस्‍क की नेटवर्थ ग‍िरकर 236 अरब डॉलर रह गई. मस्क की संपत्ति में गिरावट टेस्ला के शेयर नीचे आने के कारण हुई. टेस्ला के शेयर में 4% की ग‍िरावट दर्ज की गई. मस्क के अलावा, दुनियाभर के दूसरे अमीरों की नेटवर्थ में भी मंगलवार को गिरावट रही. हालांकि जेफ बेजोस, बिल गेट्स, स्टीव बाल्मर, लैरी पेज, मार्क जुकरबर्ग, सर्गेई ब्रिन और मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में मंगलवार को तेजी रही.

Trending news