गौतम अडानी की हो जाएगी एक और कंपनी! इस द‍िवाल‍िया कंपनी पर खेला दांव; यह द‍िग्‍गज रेस से बाहर
Advertisement
trendingNow11927293

गौतम अडानी की हो जाएगी एक और कंपनी! इस द‍िवाल‍िया कंपनी पर खेला दांव; यह द‍िग्‍गज रेस से बाहर

Adani Powe Deal: अडानी पावर की तरफ से कोस्टल एनरजन के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई गई. ईटी के अनुसार अडानी ग्रुप की कंपनी और डिकी ऑल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट ने म‍िलकर कोस्टल एनरजन के लिए ब‍िड लगाई.

गौतम अडानी की हो जाएगी एक और कंपनी! इस द‍िवाल‍िया कंपनी पर खेला दांव; यह द‍िग्‍गज रेस से बाहर

Coastal Energen Deal: अडानी ग्रुप की तरफ से 350 करोड़ डॉलर के लोन को र‍िफाइनेंस कराने के बाद एक और बड़ी खबर आ रही है. अब अडानी पावर (Adani Power) द‍िवाल‍िया हो चुकी कोस्टल एनरजन (Coastal Energen) की डील करने की तैयारी कर रही है. अडानी पावर इस डील के काफी क्‍लोज पहुंच गई है. यह डील 3,440 करोड़ रुपये में होने की उम्‍मीद है. इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि दो दिनों तक चली बोली प्रक्र‍िया में अडानी पावर अव्‍वल रही है.

तीन कंपन‍ियां बोली प्रक्र‍िया में शाम‍िल हुईं

इकोनॉम‍िक टाइम्‍स में प्रकाश‍ित खबर के अनुसार कंपनी का अध‍िग्रहण करने की रेस में शाम‍िल ज‍िंदल पावर मैदान से हट गई है. इससे अडानी पावर का रास्‍ता साफ हो गया. अडानी पावर की तरफ से कोस्टल एनरजन के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई गई. ईटी के अनुसार अडानी ग्रुप की कंपनी और डिकी ऑल्टरनेटिव इन्वेस्टमेंट ट्रस्ट ने म‍िलकर कोस्टल एनरजन के लिए ब‍िड लगाई. कोस्‍टल एनरजन के ल‍िए शेरिषा टेक्नोलॉजीज, जिंदल पावर और डिकी ऑल्टरनेटिव ने बोली लगाई थी.

क‍िसे होगा फायदा
दो द‍िन की बोली के दौरान अडानी पावर ने 3,440 करोड़ रुपये की ब‍िड लगाई. जिंदल पावर ने इस पर बोली नहीं लगाई और और वह मैदान से हट गई. शेरिषा टेक्नोलॉजीज बोली प्रक्र‍िया में शामि‍ल नहीं हुई. आपको बता दें कोस्टल एनरजन की तमिलनाडु में 600 मेगावाट की दो ऑपरेशनल यूनिट है. अडानी पावर के शेयर में प‍िछले कुछ कारोबारी सत्र से ग‍िरावट देखी जा रही है. शुक्रवार को ग‍िरावट के बाद सोमवार को शेयर में बड़ी ग‍िरावट देखी गई और यह 11.85 रुपये ग‍िकर 326.25 रुपये पर ट्रेड कर रहा है.

डिकी ऑल्टरनेटिव के साथ क्‍यों लगाई बोली
हफ्ते के पहले द‍िन अडानी पावर का शेयर सोमवार सुबह हरे न‍िशान के साथ 340.50 रुपये पर खुला. लेक‍िन बाद में इसमें ग‍िरावट देखी गई और यह ग‍िरकर 323 रुपये तक चला गया. इंट्रा डे के दौरान शेयर का हाई लेवल 342 रुपये रहा. दरअसल, अडानी पावर ने एक्सप्रेशन ऑफ इंटरेस्ट जमा नहीं किया था. बोली में ह‍िस्‍सा लेने के ल‍िए अडानी पावर ने डिकी के साथ ज्‍वाइंट र‍िज्‍यूलूशन प्लान पेश क‍िया. कोस्टल एनरजन की बोली के ल‍िए 2,809.12 करोड़ रुपये का बेस प्राइस तय क‍िया गया था. अडानी पावर ने 19वें राउंड में 3,440 करोड़ रुपये की बोली लगाई.

Trending news