मुफ्त बस सेवा के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, Free मेट्रो सर्विस पर आया नया अपडेट!
Advertisement
trendingNow11682364

मुफ्त बस सेवा के बाद केजरीवाल सरकार का बड़ा ऐलान, Free मेट्रो सर्विस पर आया नया अपडेट!

Delhi Government News: मुफ्त बस सेवा के बाद राजधानी की AAP सरकार (Delhi's AAP government) ने दिल्ली वासियों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल सरकार की इस पहल से दिल्ली के मजदूरों को प्री-लोडेड मेट्रो स्मार्ट पास मिल सकता है जिससे वो मुफ्त में दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में यात्रा कर सकेंगे.

फाइल फोटो

Free Metro Travel For Laborers: दिल्ली की केजरीवाल सरकार (Kejriwal government) ने राजधानी में रहने वाले लोगों के लिए कई अहम घोषणाएं की हैं जिसमें 200 यूनिट फ्री बिजली और महिलाओं के लिए मुफ्त बस सेवा सबसे ज्यादा चर्चित है. आपको बता दें कि हाल ही में केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के मजदूरों के लिए कई अहम फैसले लिए हैं. इनमें मजदूरों के लिए फ्री मेट्रो सेवा (Free Metro Service) की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है. दिल्ली सरकार जल्द मजदूरों को फ्री में मेट्रो सेवा देने की शुरुआत कर सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो आगे से मजदूरों को प्री-लोडेड मेट्रो कार्ड दिए जा सकते हैं.

दिल्ली सरकार ने की अनोखी पहल

दिल्ली के श्रम मंत्री राजकुमार आनंद (Labor Minister Rajkumar Anand) ने दिल्ली मेट्रो रेल कारपोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation- DMRC) को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्होंने अपील की है कि यहां कंस्ट्रक्शन साइट पर काम करने वाले मजदूरों को मुक्त मेट्रो सुविधा उपलब्ध कराई जाए. यह सुविधा उन मजदूरों को दी जाए जिनके पास डीटीसी पास मौजूद है. श्रम मंत्री राजकुमार आनंद ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन से कहा कि जिस तरह ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन उन्हें पास उपलब्ध कराता है, उसी तरह मजदूरों को भी एक महीने का पास देने की योजना बनाई जाए.

राजधानी में कुल 13.1 लाख से ज्यादा मजदूर

दिल्ली सरकार के एक अधिकारी ने कहा कि इस पहल की मेट्रो कारपोरेशन ने भी सराहना की है. हालांकि, दिल्ली मेट्रो के पास ऐसा कोई नियम नहीं है जिससे वो मुफ्त में मजदूरों के लिए पास मुहैया करा पाए लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दिल्ली मेट्रो की तरफ से प्री लोडेड स्मार्ट कार्ड का ऑफर जरूर सरकार को दिया गया है. राजधानी में कुल 13.1 लाख मजदूर हैं. इनमें इलेक्ट्रिशियंस, कंस्ट्रक्शन वर्कर, प्लंबर, पेंटर और गार्ड समेत कई अन्य लोग शामिल हैं. आपको बता दें कि राजधानी में बड़ी संख्या में मजदूर Delhi building and other construction worker welfare board में रजिस्टर्ड हैं और बोर्ड उन्हें मुफ्त में बस पास देती है.

Trending news