Go First: Go First होने जा रही है दिवालिया! NCLT में किया अप्लाई, आज से 3 दिनों तक ऑपरेशन बंद, क्या टिकट का मिलेगा रिफंड?
Advertisement

Go First: Go First होने जा रही है दिवालिया! NCLT में किया अप्लाई, आज से 3 दिनों तक ऑपरेशन बंद, क्या टिकट का मिलेगा रिफंड?

Go First Flight Ticket Booking: Go First Flight दिवालिया होने जा रही है. उसने इसके लिए NCLT में अप्लाई कर दिया है. इसके साथ ही आज से 3 दिनों तक फ्लाइट ऑपरेशन बंद कर दिया है. ऐसे में क्या यात्रियों को अपना टिकट रिफंड वापस मिलेगा. 

 

Go First: Go First होने जा रही है दिवालिया! NCLT में किया अप्लाई, आज से 3 दिनों तक ऑपरेशन बंद, क्या टिकट का मिलेगा रिफंड?

Go First Flight Ticket Booking: प्राइवेट एयरलाइन कंपनी Go First Flight भारी घाटे में फंस गई है. अपने खर्चे चलाने के लिए फंड न होने की वजह से उसने दिवालिया घोषित करने के लिए  NCLT में अप्लाई कर दिया है. इसके साथ ही उसने 3, 4 और 5 मई 2023 को अपनी फ्लाइट कैंसल करने की सूचना जारी कर दी है. एविएशन रेगुलेटर DGCA ने इस तरह अचानक फ्लाइट कैंसल किए जाने पर Go First को नोटिस जारी किया है.

कंपनी के फैसले से फंस गए सैकड़ों पैसेंजर्स

कंपनी की ओर से एकाएक किए गए इन फैसलों से वे यात्री अधर में फंस गए हैं, जिन्होंने उसकी उड़ानों में अपने अडवांस टिकट बुक करवा रखे हैं. उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि क्या उन्हें अपना रिफंड वापस मिलेगा या नहीं. यात्रियों के मन में उठ रहे ऐसे ही सवालों को फोकस करते हुए कंपनी ने अब बयान जारी कर उनके शंकाओं को दूर करने की कोशिश की है. कंपनी ने दावा किया है कि वह अपने ग्राहकों के हितों का पूरा ध्यान रखेगी और उन्हें कोई भी नुकसान नहीं होने देगी. 

Go First ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

Go First ने मंगलवार को ट्वीट कर बताया, 'ऑपरेशनल कारणों की वजह से 3, 4 और 5 मई 2023 के लिए कंपनी की सभी उड़ानें कैंसिल कर दी गई हैं. इसके लिए हम पूरी ईमानदारी से अपने ग्राहकों से माफी मांगते हैं. इस बारे में अधिक जानकारी के लिए कृपया https://bit.ly/42ab9la पर विजिट करें. हम आप सबको विश्वास दिलाते हैं कि जल्द ही अधिक जानकारी के साथ वापस आएंगे.'

क्या फ्लाइट कैंसिल होने पर मिलेगा रिफंड?

Go First ने ट्वीट कर बताया, अगर आपकी भी फ्लाइट भी कैंसिल हुई तो आप घबराएं नहीं. आपको एयरलाइन की ओर से पूरा रिफंड दिया जाएगा. ये रिफंड आपके ओरिजिनल पेमेंट में ही वापस कर दिया जाएगा. हम समझते हैं कि फ्लाइट कैंसिल होने से आपके ट्रैवल प्लान पर काफी खराब असर पड़ेगा. इसका हमें खेद है. 

कस्टमर कहां करें संपर्क?

Go First ने अपने ग्राहकों को कहा, 'कस्टमर्स अपने रिफंड, टिकट या अन्य किसी भी तरह की जानकारी के लिए एयरलाइन के कस्टमर केयर नंबर 18002100999 पर संपर्क कर सकते हैं. इसके साथ ही आप feedback@flygofirst.com पर लिखकर भी अपनी क्वेरी या फीडबैक भेज सकते हैं.' 

24 घंटे में मांगा है जवाब

उधर एयरलाइन कंपनी की ओर से अचानक 3 दिनों तक अपनी उड़ान सेवा बंद कर देने पर DGCA ने सख्त रुख अपना लिया है. DGCA ने Go First को नोटिस जारी कर 24 घंटे में जवाब मांगा है. इस दौरान कंपनी को ये बताना होगा कि इस तरह एकाएक फ्लाइट ऑपरेशन बंद करने की वजह से कंपनी के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जानी चाहिए. साथ ही कंपनी को यह भी स्पष्ट करना होगा कि उसने टिकट बुक करवाने वाले पैसेंजर्स के हितों के लिए क्या कदम उठाए हैं. 

Trending news