IPO: इंवेस्टमेंट का मौका! पेन बनाने वाली कंपनी का आने वाला है आईपीओ, इतने दाम में कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

IPO: इंवेस्टमेंट का मौका! पेन बनाने वाली कंपनी का आने वाला है आईपीओ, इतने दाम में कर सकते हैं अप्लाई

IPO Update: शेयर बाजार में अब एक नई कंपनी अपना आईपीओ लेकर आने वाली है. कंपनी पेन बनाती है और करोड़ों रुपयों का कारोबार करती है. वहीं आईपीओ का प्राइज बैंड भी तय हो चुका है. आइए जानते हैं पूरे आईपीओ की जानकारी...

IPO: इंवेस्टमेंट का मौका! पेन बनाने वाली कंपनी का आने वाला है आईपीओ, इतने दाम में कर सकते हैं अप्लाई

IPO Price: इन दिनों शेयर बाजार में कई आईपीओ आ रहे हैं. इनमें कई बड़ी कंपनियां हैं तो कई छोटी कंपनियां भी शामिल है. साथ ही अलग-अलग सेक्टर से जुड़ी कंपनियों की ओर से अपना आईपीओ लाया जा रहा है. वहीं अब पेन बनाने वाली एक कंपनी की ओर से अपना आईपीओ लाया जा रहा है और अगले हफ्ते से इसके लिए आवेदन भी किया जा सकता है. ऐसे में निवेशकों को एक बार फिर से इंवेस्टमेंट का मौका मिलने वाला है. आइए जानते हैं इस आईपीओ के बारे में पूरी डिटेल...

आने वाला है आईपीओ

पेन बनाने वाली कंपनी फ्लेयर राइटिंग इंडस्ट्रीज लिमिटेड अपना आईपीओ लेकर आने वाली है. कंपनी ने अपने 593 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के लिए 288-304 रुपये प्रति शेयर प्राइज बैंड तय किया है. बाजार सूत्रों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. सूत्रों ने बताया कि कंपनी का आईपीओ 22 नवंबर को खुलकर 24 नवंबर को बंद होगा. एंकर निवेशक 21 नवंबर को शेयरों के लिए बोलियां लगा सकेंगे.

इतने रुपये के शेयर होंगे जारी

आईपीओ दस्तावेजों (आरएचपी) के अनुसार, फ्लेयर राइटिंग के निर्गम में 292 करोड़ रुपये तक के नए शेयर जारी किए जाएंगे. इसके अलावा प्रवर्तक तथा प्रवर्तक समूह 301 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाएंगे. फिलहाल कंपनी में प्रवर्तकों और प्रवर्तक समूह की इकाइयों की शतप्रतिशत हिस्सेदारी है.

इस काम में लिया जाएगा फंड

नए शेयरों की बिक्री से प्राप्त राशि का इस्तेमाल गुजरात के वलसाड जिले में लेखन उत्पादों के लिए एक विनिर्माण संयंत्र स्थापित करने, कंपनी की पूंजीगत जरूरत को पूरा करने और अनुषंगी कंपनी फ्लेयर राइटिंग इक्विपमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड (एफडब्ल्यूईपीएल) के वित्तपोषण में किया जाएगा. आईपीओ में निवेशक न्यूनतम 49 इक्विटी शेयरों और उसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं. यह कंपनी 45 साल से अधिक पुराने प्रमुख ब्रांड ‘फ्लेयर’ की मालिक है. लेखन उत्पादों के बाजार में मार्च 2023 तक कंपनी की बाजार हिस्सेदारी नौ प्रतिशत थी. (इनपुट: भाषा)

Trending news