Finance Formula: इन सेक्टर्स का होगा आने वाला टाइम! दे सकते हैं शेयर मार्केट में बढ़िया मुनाफा
Advertisement

Finance Formula: इन सेक्टर्स का होगा आने वाला टाइम! दे सकते हैं शेयर मार्केट में बढ़िया मुनाफा

Investment Tips: निवेश करने के लिए कुछ बातों को हमेशा ध्यान में रखना पड़ता है. अगर इन बातों को नजरअंदाज किया जाए तो निवेशकों को काफी नुकसान का सामना भी करना पड़ सकता है.

पैसा

Share Market: शेयर बाजार में पैसा कमाना इतना आसान नहीं है, जितना दूर से दिखता है. हालांकि कुछ बातों को ध्यान में रखते हुए शेयर मार्केट से पैसा कमाया जा सकता है. साथ ही आने वाले वक्त में कुछ सेक्टर से जुड़ी कंपनियां भी मार्केट में अपना दबदबा बना सकती है. ऐसे में उन सेक्टर में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना फायदे का सौदा साबित हो सकती है. इसके बारे में SMC Group के डायरेक्टर आयुष अग्रवाल ने विस्तार से बताया है.

कमा सकते हैं अच्छा मुनाफा

आयुष अग्रवाल ने बताया है कि शेयर मार्केट में लंबा निवेश कर मोटा मुनाफा कमाया जा सकता है. हालांकि निवेश करने से पहले निवेशकों को रिटर्न एक्सपेक्टेशन पर ध्यान देना चाहिए. साथ ही इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए वो कि कोई निवेश कितने टाइम के लिए कर रहे हैं.

ये गलती न करें

इसके साथ ही आयुष अग्रवाल ने बताया कि कभी भी उधार या लोन का पैसा शेयर बाजार में निवेश नहीं करना चाहिए. अक्सर लोग ये गलती करते हैं और बाद में पछताते हैं. हमेशा अपनी सेविंग का पैसा ही निवेश करना चाहिए. दूसरा का पैसा शेयर मार्केट में लगा देने से अक्सर लोग मुसीबत में फंस जाते हैं.

इन सेक्टर में दिख सकती है ग्रोथ

वहीं आने वाले वक्त में शेयर बाजार में किन सेक्टर की कंपनियां ग्रोथ दिखा सकती है, इसके बारे में भी आयुष अग्रवाल ने बताया है. आयुष अग्रवाल ने 4 ऐसे सेक्टर सुझाए हैं, जो आने वाले वक्त में तरक्की कर सकते हैं. उन्होंने कहा है कि आने वाले वक्त में आईटी सेक्टर, हेल्थकेयर सेक्टर, बैंकिंग सेक्टर और इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर में ग्रोथ देखने को मिल सकती है.

यहां देखें पूरा वीडियो:

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news