Finance Formula: भाग्य आजमाने के लिए शेयर मार्केट में न आएं, Kunal Saraogi ने दिए मुनाफा कमाने के टिप्स
Advertisement

Finance Formula: भाग्य आजमाने के लिए शेयर मार्केट में न आएं, Kunal Saraogi ने दिए मुनाफा कमाने के टिप्स

Share Market में हर कोई मुनाफा कमाने के इरादे से आता है. हालांकि मुनाफा कमाना इतना आसान नहीं है. शेयर मार्केट से बड़ा मुनाफा कमाने के लिए कई बातों को ध्यान में रखना होता है. अक्सर लोग इन्हीं बातों पर कम ध्यान देते हैं. अगर इन बातों पर ध्यान दिया जाए तो शेयर मार्केट से बड़ा मुनाफा कमाया जा सकता है.

कुणाल सरावगी

Investment Tips: शेयर बाजार (Share Market) में हर कोई मुनाफा कमाने के इरादे से आता है. हालांकि बाजार से मुनाफा कमाना इतना आसान नहीं है. शेयर बाजार में निवेश करते वक्त अगर कुछ गलतियां की तो भारी नुकसान भी हो सकता है. ऐसे में शेयर बाजार में निवेश करते वक्त और मुनाफा कमाते वक्त कुछ बातों को जरूर ध्यान में रखना चाहिए. शेयर मार्केट से बड़ा मुनाफा कैसे कमाया जाए, इसके बारे में मार्केट एक्सपर्ट कुणाल सरावगी (Kunal Saraogi) ने विस्तार से बताया है.

भाग्य ना आजमाएं

कुणाल सरावगी के मुताबिक शेयर मार्केट में निवेश करते वक्त कई चीजों को ध्यान में रखना चाहिए. शेयर बाजार से मुनाफा कमाना कभी भी आसान काम नहीं होता है. शेयर बाजार को हमेशा एक व्यापार के नजरिए से ही देखें. इसमें भाग्य आजमाने के लिए न आएं. प्रोफेशनल अप्रोच रखें. तभी इससे बड़ा मुनाफा कमाया जा सकता है.

ये रखें नजरिया

कुणाल सरावगी ने बताया कि शेयर बाजार में बड़ा पैसा एक दिन में ही नहीं बनेगा. जब हम छोटे-छोटे निवेश को लगातार करते जाएंगे, तब बड़ा पैसा बनेगा. शेयर बाजार को जितना समय देंगे और जितना इसे समझेंगे, उतना ही मुनाफा कमाने का चांस भी बढ़ेगा. शेयर बाजार में लॉन्ग टर्म के नजरिए से उतरें.

रिस्क मैनेजमेंट

इसके अलावा कुणाल सरावगी ने बताया कि शेयर बाजार में निवेश करते वक्त रिस्क का भी ध्यान रखें. शेयर बाजार में रिस्क मैनेजमेंट काफी मायने रखता है. अपने रिस्क को जितना कम करेंगे, उतना फायदा होगा. शेयर बाजार में निवेश करना शुरू करें, छोटी अमाउंट से ही शुरू करें. ये मत सोचें की एक साथ छप्पर फाड़ रिटर्न मिल जाए.

यहां देखें पूरा वीडियो---

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news