Finance Formula: Diwali पर इन सेक्टर में लगाएं पैसा, आने वाली कई दीपावली बन सकती है बेहतर!
Advertisement

Finance Formula: Diwali पर इन सेक्टर में लगाएं पैसा, आने वाली कई दीपावली बन सकती है बेहतर!

Kunal Saraogi Tips: Diwali 2022 पर कौनसे सेक्टर में निवेश किया जाना चाहिए, इसको लेकर मार्केट एक्सपर्ट कुणाल सरावगी ने बताया है कि दिवाली पर हमेशा बढ़िया शेयरों में निवेश किया जाना चाहिए. साथ ही उन्होंने तीन सेक्टर्स के बारे में बताया है, जिनमें इस दिवाली निवेश किया जा सकता है.

कुणाल सरावगी

Diwali 2022: देश में फेस्टिवल सीजन के दौरान लोगों के घर में काफी खुशनुमा माहौल देखने को मिलता है. इस दौरान लोग त्योहारों का आनंद लेते हैं और शॉपिंग भी काफी करते हैं. वहीं घर में लोग सोना-चांदी खरीदना भी काफी शुभ मानते हैं. हालांकि शेयर मार्केट के जानकार दिवाली पर शेयरों में खरीदारी की भी सलाह देते हैं. बहुत से लोग सोना-चांदी में निवेश करते हैं तो वहीं शेयर मार्केट में भी अच्छे शेयर चुनकर उनमें निवेश किया जा सकता है.

दिवाली पर खरीदें शेयर

वहीं इस बार दिवाली (Diwali 2022) पर कौनसे सेक्टर में निवेश किया जाना चाहिए, इसको लेकर मार्केट एक्सपर्ट कुणाल सरावगी (Kunal Saraogi) ने विस्तार से बताया है. कुणाल सरावगी (Kunal Saraogi Tips) ने बताया कि दिवाली पर हमेशा बढ़िया शेयरों में निवेश किया जाना चाहिए. साथ ही कुणाल सरावगी ने तीन सेक्टर्स के बारे में बताया है, जिनको इस दिवाली चुना जा सकता है.

Defence Sector

कुणाल सरावगी ने सुझाया कि इस बार शेयर बाजार में अगर किसी सेक्टर में निवेश किया जाना चाहिए तो उसमें डिफेंस सेक्टर (Defence Sector) शामिल है. भारत में डिफेंस सेक्टर लगातार विकास कर रहा है. डिफेंस सेक्टर में कई ऐसी कंपनियों के शेयर शामिल हैं, जो काफी अच्छा प्रदर्शन शेयर मार्केट में कर रहे हैं.

Consumption Sector

इसके अलावा कुणाल सरावगी ने बताया कि Consumption Sector में भी निवेश किया जा सकता है. लोग हर रोज काफी चीजों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में उन चीजों की खपत काफी बढ़ जाती है. ऐसे में खाने-पीने की चीजें, फैशन, स्मार्टफोन आदि चीजों की खपत भी पिछले काफी समय में बढ़ी है. इन सेक्टर से जुड़ी कंपनियों में भी निवेश किया जा सकता है.

Real Estate Sector

वहीं तीसरे सेक्टर के तौर पर कुणाल सरावगी ने Real Estate Sector सुझाया है. कुणाल सरावगी ने बताया कि कोविड के बाद से लोगों के मन में खुद का घर खरीदने की इच्छा और प्रबल हुई है. ऐसे में लोग घर खरीदने और घर बनवाने की तरफ भी कदम बढ़ा रहे हैं. ऐसे में Real Estate Sector में आने वाले वक्त में विकास हो सकता है और इस दिवाली इस सेक्टर में भी निवेश किया जा सकता है.

यहां देखें पूरा वीडियो:

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news