Finance Formula: कम पैसे में कैसे बनें करोड़पति? छोटी रकम में Investment करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स
Advertisement

Finance Formula: कम पैसे में कैसे बनें करोड़पति? छोटी रकम में Investment करने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

Investment in Share Market: शेयर बाजार में निवेश के लिए एक रणनीति पर काम करना होगा. कब किस शेयर में एंट्री करनी है और कब किस शेयर से बाहर निकलना है इसका पूरा ध्यान रखना होगा.

शेयर बाजार

Investment Tips: अमीर हर कोई बनना चाहता है लेकिन अमीर बनने के लिए मेहनत कम ही लोग करते हैं. वहीं लोग अमीर बनने और ज्यादा पैसा बनाने के इरादे से इंवेस्टमेंट (Investment) भी करते हैं. हालांकि इंवेस्ट की जाने वाली रकम अगर कम है तो कुछ टिप्स का इस्तेमाल कर छोटे इंवेस्टमेंट से भी करोड़पति बना जा सकता है. इसके लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद जरूरी है. मार्केट एक्सपर्ट हरिंदर साहू ने इसके बारे में विस्तार से बताया है कि कैसे कम रकम में भी करोड़पति बना जा सकता है.

इनका रखें ध्यान

किंग रिसर्च एकेडमी के फाउंडर हरिंदर साहू (Harinder Sahu) ने कम पैसे में इंवेस्टमेंट करने के कुछ टिप्स बताए हैं. उनका कहना है कि स्टॉक मार्केट में कभी भी दूसरों को देखकर निवेश न करें. इस सोच के साथ इंवेस्टमेंट नहीं करनी चाहिए कि किसी दूसरे शख्स ने निवेश किया है और किसी विशेष शेयर में निवेश किया है तो उसी में निवेश किया जाए.

जल्दी शुरू करें निवेश

हरिंदर साहू ने बताया कि करोड़पति बनने के लिए जरूरी है कि निवेश जल्दी शुरू कर दिया जाए. जितनी जल्दी और जितनी कम उम्र में निवेश शुरू करेंगे, उतनी जल्दी करोड़पति बनने के चांस है. इसके बाद अगर शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं तो शेयर बाजार में टाइम देना पड़ेगा. साथ ही अपने लक्ष्य पर फोकस करना पड़ेगा.

रणनीति पर करना होगा काम

इसके साथ ही हरिंदर साहू ने बताया कि शेयर बाजार में निवेश के लिए एक रणनीति पर काम करना होगा. कब किस शेयर में एंट्री करनी है और कब किस शेयर से बाहर निकलना है इसका पूरा ध्यान रखना होगा. इन चीजों को फॉलो करके ही कम पैसे के इंवेस्टमेंट पर भी अच्छा रिटर्न कमाया जा सकता है.

यहां देखें पूरा वीडियो---

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news