PF Balance: नए साल से पहले EPFO ने जारी किया अलर्ट! इस तरह से पैसा जमा करने के लिए किया मना
Advertisement

PF Balance: नए साल से पहले EPFO ने जारी किया अलर्ट! इस तरह से पैसा जमा करने के लिए किया मना

PF Interest Rate: दरअसल, सरकार की कई स्कीम को आधार बनाकर धोखेबाजों के जरिए लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. वहीं ठग लोगों को ऐसे अपनी बातों में लेकर आते हैं कि वो ठगी का शिकार हो जाते हैं और अपना आर्थिक नुकसान भी करवा बैठते हैं.

PF Balance: नए साल से पहले EPFO ने जारी किया अलर्ट! इस तरह से पैसा जमा करने के लिए किया मना

PF Account: लोगों के फायदे के लिए सरकार की ओर से कई स्कीम चलाई जा रही हैं. इन स्कीम के जरिए सरकार का उद्देश्य लोगों का कल्याण करना है. वहीं सरकार लोगों को बचत करने के लिए भी प्रोत्साहित करती है. इसी क्रम में सरकार की ओर से कई योजनाएं काफी सालों से चलाई जा रही है. इनमें एक योजना EPF भी है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह स्कीम केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही है. हालांकि अब इस स्कीम के नाम पर बहुत से ठग लोगों से ठगी भी कर रहे हैं.

EPFO
दरअसल, सरकार की कई स्कीम को आधार बनाकर धोखेबाजों के जरिए लोगों को ठगने का काम किया जा रहा है. वहीं ठग लोगों को ऐसे अपनी बातों में लेकर आते हैं कि वो ठगी का शिकार हो जाते हैं और अपना आर्थिक नुकसान भी करवा बैठते हैं. वहीं अब किसी भी प्रकार के आर्थिक नुकसान से बचने के लिए EPFO ने चेतावनी जारी की है.

PF Login
पिछले समय में कई केस ऐसे देखने को मिले हैं, जिनमें ठग EPFO के नाम पर लोगों से ठगी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. जिसको लेकर अब EPFO ने लोगों को अलर्ट किया है और इन ठगों से सावधान रहने की बात कही है. साथ ही गलत तरीके से मांगी की राशि को भेजने से मना किया है.

PF Account Balance
EPFO की ओर से ट्वीट कर कहा गया है कि EPFO कभी भी अपने सदस्यों से फोन, सोशल मीडिया, व्हाट्सऐप आदि के माध्यम से व्यक्तिगत डिटेल जैसे आधार, पैन, यूएएन, बैंक खाता या ओटीपी आदि जैसी व्यक्तिगत जानकारी नहीं मांगता है. किसी भी सेवा के लिए ईपीएफओ कभी भी व्हाट्सऐप, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से कोई राशि जमा करने के लिए नहीं कहता है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news