Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क भले डील से पीछे हटे लेकिन ट्विटर के शेयरहोल्डर्स ने दी सौदे को मंजूरी, क्या प्रस्ताव पर आगे बनेगी बात?
Advertisement
trendingNow11350714

Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क भले डील से पीछे हटे लेकिन ट्विटर के शेयरहोल्डर्स ने दी सौदे को मंजूरी, क्या प्रस्ताव पर आगे बनेगी बात?

Twitter Deal News: ट्विटर (Twitter) के शेयरधारकों ने 44 बिलियन डॉलर में कंपनी के अधिग्रहण के एलन मस्क के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दिलचस्प बात ये है कि यह मंजूरी उस वक्त आई है, जब मस्क इस डील को खत्म करने की घोषणा कर चुके हैं.

Elon Musk Twitter Deal: एलन मस्क भले डील से पीछे हटे लेकिन ट्विटर के शेयरहोल्डर्स ने दी सौदे को मंजूरी, क्या प्रस्ताव पर आगे बनेगी बात?

Twitter Deal with Elon Musk: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) भले ही ट्विटर को खरीदने की योजना से पीछे हट गए हों लेकिन ट्विटर (Twitter) के शेयरधारकों ने इस प्रस्ताव को हाथोंहाथ लिया है. ट्विटर के शेयरधारकों ने मंगलवार को टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की 44 अरब डॉलर में कंपनी के अधिग्रहण प्रस्ताव  (Twitter Deal) को अपनी मंजूरी दी. ऑनलाइन हुई इस बैठक में शेयरधारकों ने फोन-लैपटॉप के जरिए वोटिंग की थी. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने इस बात की पुष्टि की कि सौदे को मंजूरी देने के लिए शेयरहोल्डर्स की मंजूरी मिल गई है. 

सौदे से पीछे हट चुके हैं एलन मस्क

ट्विटर के शेयर होल्डर्स की यह मंजूरी ऐसे वक्त में सामने आई है, जब एलन मस्क (Elon Musk) की लीगल टीम इस सौदे से बाहर निकलने के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रही है. ट्विटर ने मस्क पर डील एग्रीमेंट के उल्लंघन के आरोप में मुकदमा दायर कर रखा है. मंगलवार को ट्विटर के शेयर होल्डर्स ने कंपनी के संचालकों को इस बात की भी मंजूरी दी कि सौदे से पीछे हटने पर वह एलन मस्क के खिलाफ कानूनी शुरू करे. माना जा रहा है कि दोनों के बीच इस मुकदमे पर अक्टूबर के मध्य से सुनवाई शुरू हो जाएगी. 

ट्विटर के पूर्व सुरक्षा प्रमुख का बड़ा आरोप

ट्विटर (Twitter) के पूर्व सुरक्षा प्रमुख जात्की ने आरोप लगाया है कि कंपनी ने अपने सिक्योरिटी प्रोटोकॉल और फर्जी अकाउंट की वास्तविक संख्या के बारे में नियामकों को गुमराह किया है. एलन मस्क ने जात्की की गवाही को आधार बनाते हुए कहा कि ट्विटर ने उन्हें भी फर्जी खातों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी. यही वजह है कि उन्होंने 44 बिलियन डॉलर वाले इस सौदे को खत्म करने का फैसला लिया. 

मस्क ने ट्विटर पर लगाए धोखाधड़ी के आरोप

बताते चलें कि दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति एलन मस्क (Elon Musk) ने इसी साल अप्रैल में ट्विटर के साथ डील (Twitter Deal) के लिए एग्रीमेंट पर साइन किए थे. इस एग्रीमेंट के मुताबिक उन्होंने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से करीब 44 अरब डॉलर में कंपनी के अधिग्रहण का प्रस्ताव रखा था. इस डील को किसी टेक कंपनी के इतिहास की सबसे महंगी बिक्री कहा जा रहा था. हालांकि यह एग्रीमेंट आगे नहीं बढ़ पाया. एलन मस्क ने एग्रीमेंट पर साइन के कुछ दिनों बाद ही ट्विटर पर धोखाधड़ी के कई आरोप लगाए. 

'ट्विटर पर चल रहे हैं फर्जी अकाउंट'

उन्होंने कहा कि ट्विटर (Twitter) पर बड़ी मात्रा में फेक अकाउंट चल रहे हैं. उन्होंने इस बारे में कंपनी से जानकारी मांगी तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया. इसके बाद एलन मस्क सौदे से पीछे हट गए और उन्होंने डील को कैंसल करने की घोषणा कर दी. एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर पर लाखों-करोड़ों की संख्या में फर्जी, स्पैम और बॉट्स अकाउंट हैं, जिसके चलते वे इस डील से पीछे हट रहे हैं. 

(एजेंसी आईएएनएस)

(ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news