Business Idea: Amul दे रहा बंपर कमाई का मौका, सिर्फ इतने घंटे करना होगा काम, हर महीने मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये
Advertisement
trendingNow11411223

Business Idea: Amul दे रहा बंपर कमाई का मौका, सिर्फ इतने घंटे करना होगा काम, हर महीने मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये

Amul Business Ideas: आज हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसकी हर घर में डिमांड है और इस बिजनेस के जरिए आप हर दिन मोटा फायदा कमा सकते हैं. आप अमूल कंपनी (Amul) के साथ जुड़कर यह कमाई कर सकते हैं.

Business Idea: Amul दे रहा बंपर कमाई का मौका, सिर्फ इतने घंटे करना होगा काम, हर महीने मिलेंगे पूरे 5 लाख रुपये

Earn Money From Business: अगर आप भी कोई बिजनेस शुरू (Business Idea) करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. आज हम आपको एक ऐसे प्रोडक्ट के बिजनेस के बारे में बताएंगे, जिसकी हर घर में डिमांड है और इस बिजनेस के जरिए आप हर दिन मोटा फायदा कमा सकते हैं. इस बिजनेस को अगर आप लार्ज स्केल पर करते हैं तो मंथली इनकम 5 लाख रुपये तक हो सकती है. जी हां... आप अमूल कंपनी (Amul) के साथ जुड़कर यह कमाई कर सकते हैं.

अमूल के साथ करें बिजनेस
अमूल अपने बिजनेस का विस्तार करने के लिए आपको बंपर कमाई का मौका देती है. इसी कड़ी में अमूल की तरफ से फ्रेंचाइजी (Amul franchise) भी दी जाती है तो आप अमूल दूध के बिजनेस के जरिए अच्छी कमाई कर सकते हैं. 

शुरुआत में देने होंगे करीब 50,000 रुपये
इस बिजनेस को आप 2 तरह से शुरू कर सकते हैं. अगर आप आउटलेट लेते हैं तो आपको करीब 2 लाख तक का निवेश करना होगा. वहीं, अगर आप फ्रेंचाइजी लेते हैं तो इसके लिए आपको करीब 5 लाख तक का निवेश करना होगा. बता दें शुरुआत में आपको सिक्योरिटी के रूप में करीब 25 से 50 हजार रुपये देने होते हैं. 

चेक करें ऑनलाइन डिटेल्स
अगर आप भी फ्रेंचाइजी लेने का प्लान बना रहे हैं तो आपको ऑफिशियल मेल retail@amul.coop पर जाना होगा. यहां पर आपको इस लिंक http://amul.com/m/amul scooping parlours पर क्लिक करना होगा. इस लिंक के जरिए आप सभी जानकारी ले सकते हैं. 

5 से 10 लाख तक की कमाई होगी
अमूल फ्रेंचाइजी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, फ्रेंचाइजी के जरिए हर महीने लगभग 5 से 10 लाख रुपये की बिक्री हो सकती है. 

कितनी स्पेस की होगी जरूरत?
अगर स्पेस की बात की जाए तो इस बिजनेस के लिए आपको करीब 150 वर्ग फुट जगह चाहिए होगी. अगर आप आइस्क्रीम पार्लर या फिर बिजनेस को आगे बढ़ाते हैं तो उसके लिए आपको ज्यादा जगह की जरूरत होगी. 

मिलता है कमीशन
अगर कमाई की बात की जाए तो अमूल की तरफ से प्रोडक्ट्स पर कमीशन मिलता है. जैसे कि मिल्क के पैकेट पर 2.5 फीसदी, मिल्क प्रोडक्ट्स पर 10 फीसदी, आईस्क्रीम पर 20 फीसदी का कमीशन मिलता है. इसी तरह अलग-अलग प्रोडक्ट्स पर अलग कमीशन का रेट होता है. आपको रेसिपी बेस्‍ड आइसक्रीम, शेक, पिज्‍जा, सेंडविच, हॉट चॉकेलेट ड्रिंक पर 50 फीसदी कमीशन मिल जाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news