Share Market: रणबीर और आमिर ने इस कंपनी में निवेश कर 1 महीने में पैसा किया डबल, आपके पास भी है मौका
Advertisement
trendingNow11517452

Share Market: रणबीर और आमिर ने इस कंपनी में निवेश कर 1 महीने में पैसा किया डबल, आपके पास भी है मौका

Dronacharya IPO: रणबीर कपूर और आमिर खान ने इस स्‍टार्टअप कंपनी में जमकर निवेश किया है और ये स्‍टॉक आज की तारीख में रॉकेट की तरह चढ़ रहा है. अगर आप भी स्‍मार्ट तरीके से शेयर मार्केट से पैसा कमाना चाहते हैं तो इस स्‍टॉके के बारे में जरूर जानिए.   

 Share Market: रणबीर और आमिर ने इस कंपनी में निवेश कर 1 महीने में पैसा किया डबल, आपके पास भी है मौका

Aamir khan investment: आने वाले दिनों में ड्रोन का इस्‍तेमाल बहुत ही बढ़ने वाला है. ऐसे में नए नए स्‍टार्टअप मार्केट में आ रहे हैं. ऐसे ही ड्रोनआचार्य एरियल इनोवेशंस, जो पुणे बेस्ड स्टार्टअप है और ये सिर्फ 5 साल पुराना है. आज के दौर में इस कंपनी ने शेयर मार्केट में कदम रख दिया है. दिसंबर 2022 में ही कंपनी का IPO आया था और कुछ ही दिनों में इस स्‍टॉक ने रॉकेट की तरह उड़ान भर ली है. 52 से 54 रुपये प्रति शेयर के ऑफर प्राइस पर आया ये स्‍टॉक 102 रुपये प्रति शेयर पर लिस्‍टेड हुआ. 

रॉकेट की रफ्तार से चढ़ा 

दिसंबर 2022 में ही ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशंस (Droneacharya Aerial Innovations) का आईपीओ (IPO) आया था. इसका शेयर 52 से 54 रुपये प्रति शेयर के ऑफर पर खरीदा गया था. अब कुछ ही दिनों में इस स्‍टॉक के भाव डबल हो गया है. ऐसे में ये स्‍टॉक रॉकेट की रफ्तार से भाग रहा है. आपको बता दें कि इस कंपनी का स्टॉक अपने इश्यू प्राइस से लगभग 238 फीसदी ऊपर चढ़ चुका है. पिछले 10 दिनों की बात करें तो इसने अपने निवेशकों को 70 फीसदी का रिटर्न दे दिया है. ऐसे में इस शेयर का सर्किट फिल्टर 5 फीसदी से बढ़ाकर 10 फीसदी हो गया है. 

आमिर-रणवीर ने कितने शेयर खरीदे 

इस स्‍टार्टअप कंपनी के स्‍टॉक पर अभिनेता अमिर खान (Aamir Khan) और रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) ने भी जमकर पैसा लगाया है. ये कंपनी बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (BSE) पर लिस्ट है. मीडियो रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी का IPO आने से पहले ही दोनों अभिनेताओं ने इसमें निवेश कर दिया था. ड्रोनाचार्य एरियल इनोवेशंस (Droneacharya Aerial Innovations) में आमिर खान ने 25 लाख रुपये का निवेश कर 46,600 शेयर खरीदे थे. वहीं, रणबीर कपूर ने 20 लाख रुपये का निवेश कर 37,200 स्टॉक्स खरीदे थे. आपको बता दें कि कंपनी में निवेश करने वाले निवेशकों को ये स्‍टॉक 53.59 रुपये के भाव में मिला था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news