Diwali 2023: दिवाली के मौके पर छोटी-सी चूक लगा देगी लाखों का चूना, ये एक गलती बिल्कुल भी न करें
Advertisement
trendingNow11947316

Diwali 2023: दिवाली के मौके पर छोटी-सी चूक लगा देगी लाखों का चूना, ये एक गलती बिल्कुल भी न करें

Diwali के मौके पर लोग खुशियां मनाते हैं. हालांकि लोगों को दिवाली के मौके पर थोड़ा संभलकर भी रहना चाहिए, ताकी उनके बैंक अकाउंट डिटेल का कोई मिसयूज न हो सकते हैं. इसके अलावा जानिए ध्यान रखने योग्य अहम बातें...

Diwali 2023: दिवाली के मौके पर छोटी-सी चूक लगा देगी लाखों का चूना, ये एक गलती बिल्कुल भी न करें

Scam Alert: कुछ ही दिनों में दिवाली का त्योहार आ जाएगा. दिवाली के मौके पर लोग खुशियां मनाते हैं. वहीं इस दौरान लोग शॉपिंग भी काफी करते हैं. साथ ही अलग-अलग जगहों पर ऑनलाइन और ऑफलाइन कई तरह के डिस्काउंट ऑफर भी चलते हैं ताकी लोगों को आकर्षित किया जा सके. इन ऑफर के जरिए लोगों को काफी सस्ते में सामान भी मिल सकते हैं. वहीं इसका फायदा ठग भी उठा लेते हैं और लोगों को अपने ठगी के जाल में फंसा लेते हैं.

दिवाली

दिवाली के मौके पर लोग खरीदारी में इतना इन्वॉल्व हो जाते हैं कि सही-गलत की पहचान भी नहीं कर पाते हैं, जिसके कारण उन्हें ठगी का शिकार भी होना पड़ता है. दिवाली पर उनके पास भी कई ठगी के लिंक आते होंगे तो बिना ध्यान दिए ही लिंक पर क्लिक करने से बैंक अकाउंट से पैसे भी उड़ाए जा सकते हैं. ऐसे में दिवाली के मौके पर एक छूट-सी चूक लाखों रुपये का चूना लगा सकती है.

अनजान लिंक

दिवाली के मौके पर ठग लोगों को व्हाट्सऐप, ईमेल और मैसेज के जरिए संपर्क करते हैं और उन्हें अनजान लिंक भेजते हैं. इसके साथ ही अनजान लिंक के जरिए ठग लोगों को बताते हैं कि उन्हें सामान खरीदने पर भारी डिस्काउंट मिल सकता है या फिर लकी ड्रॉ के जरिए फ्री में सामान या कैश मिल सकता है. लोग भी लालच में आ जाते हैं, जिसका बाद में खामियाजा उन्हें उठाना पड़ता है.

बैंक अकाउंट में सेंध

ऐसे में लोग अगर उनकी बातों में आकर किसी लिंक पर क्लिक करते हैं तो लोगों की प्राइवेट जानकारी ठगों के पास पहुंच जाती है और ठग लोगों के बैंक अकाउंट में सेंध लगाकर पूरी पूंजी भी साफ कर सकते हैं. दिवाली के मौके पर भी ठग एक्टिव रहते हैं. ऐसे में लोगों को किसी भी अनजान लिंक पर क्लिक न करने की सलाह दी जाती है.

Trending news