Go First Crisis: गो फर्स्ट पर सरकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम, नोटिस किया जारी, अब होगा ये काम
Advertisement
trendingNow11686038

Go First Crisis: गो फर्स्ट पर सरकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम, नोटिस किया जारी, अब होगा ये काम

Go First: गो फर्स्ट ने पहले से ही 15 मई तक टिकटों की रोक दी है. इसके साथ ही 12 मई तक एयरलाइन ने अपनी उड़ानें निरस्त की हुई हैं. बता दें कि हाल ही में एयरलाइन ने अपना संचालन बंद कर दिया है और उड़ानें भी रोकी गई है. अब कंपनी की ओर से टिकट बुकिंग को भी रोका गया है.

Go First Crisis: गो फर्स्ट पर सरकारी विभाग ने उठाया बड़ा कदम, नोटिस किया जारी, अब होगा ये काम

Go First: गो फर्स्ट की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बीच विमानन नियामक डीजीसीए ने गंभीर वित्तीय संकट से गुजर रही एयरलाइन गो फर्स्ट को अपनी उड़ानों के लिए टिकट बुकिंग फौरन रोकने का सोमवार को निर्देश दिया. इससे पहले भी एयरलाइन को टिकट बुकिंग रोकने के लिए कहा गया था. सूत्रों ने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन को सुरक्षित, दक्ष एवं विश्वसनीय ढंग से परिचालन कर पाने में नाकाम रहने के लिए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है.

उड़ानें रोकी
गो फर्स्ट ने पहले से ही 15 मई तक टिकटों की रोक दी है. इसके साथ ही 12 मई तक एयरलाइन ने अपनी उड़ानें निरस्त की हुई हैं. बता दें कि हाल ही में एयरलाइन ने अपना संचालन बंद कर दिया है और उड़ानें भी रोकी गई है. अब कंपनी की ओर से टिकट बुकिंग को भी रोका गया है.

दिवाला समाधान अर्जी
पिछले सप्ताह एयरलाइन ने इंजन आपूर्ति समय पर न होने से पैदा हुए वित्तीय संकट का हवाला देते हुए राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण (एनसीएलटी) के समक्ष स्वैच्छिक दिवाला समाधान अर्जी भी लगा दी. इस याचिका पर सुनवाई हो चुकी है और फैसला अभी सुरक्षित रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक, गो फर्स्ट में संकट गहराने के बाद डीजीसीए ने उसे प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से होने वाली टिकट बुकिंग अगले आदेश तक फौरन रोकने को कहा है.

जवाब देने को कहा
इसके अलावा 15 दिन के भीतर विमान परिचालन नहीं कर पाने पर जवाब देने को भी कहा गया है. सूत्रों ने कहा कि गो फर्स्ट से मिलने वाले जवाब के आधार पर ही उसे दिए गए विमान परिचालन प्रमाणपत्र (एओसी) को जारी रखने के बारे में कोई फैसला लिया जाएगा.

जरूर पढ़ें:                                                                 

सिर्फ रजिस्ट्री कराने से नहीं बनते प्रॉपर्टी के मालिक, ये एक गलतफहमी अभी कर लें दूर NSE ने न‍िवेशकों को चेताया, यहां न‍िवेश करने वाले हो जाएंगे 'कंगाल'; आज ही न‍िकाल लें पैसा

Trending news