भारत-मालदीव विवाद के बीच कितना रह गया दिल्ली-माले फ्लाइट का किराया
Advertisement
trendingNow12049661

भारत-मालदीव विवाद के बीच कितना रह गया दिल्ली-माले फ्लाइट का किराया

Boycott Maldives Impact:  भारत और मालदीव के बीच बढ़ते विवाद के बीच लोग मालदीव का बायकॉट कर रहे हैं. मालदीव ट्रिप कैंसिल करवा रहे हैं.  इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स का कहना है कि इस बायकॉट का असर 20 से 25 दिनों में दिखने लगेगा. 

Boycott Maldives

Boycott Maldives Impact:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लक्षद्वीप की तस्वीरों पर मालदीव के नेताओं के विवादित के बाद शुरू हुआ विवाद बढ़ता ही जा रहा है. इस विवाद के बाद सोशल मीडिया पर बायकॉट मालदीव ट्रेंड कर रहा है. जो मालदीव कुछ समय पहले तक भारतीयों का ड्रीम डेस्टिनेशन हुआ करता था, आज लोग उससे किनारा कर रहे हैं. हनीमून, बीच हॉलिडे या फिर छुट्टियां मनाने सबसे ज्यादा भारतीय मालदीव पहुंचते हैं, लेकिन लक्षद्वीप को लेकर मालदीव के नेताओं के विवादित बयान के बाद अब लोग अपने टूर कैंसिल करवा रहे हैं. 

बायकॉट का दिख रहा असर, बुकिंग हो रही कैंसिल

लोग मालदीव के लिए अपनी बुक टिकटों को कैंसिल करवा रहे हैं. वहीं इस बायकॉट में फिल्मी सितारे से लेकर क्रिकेटर और बिजनेसमैन भी शामिल हो गए हैं. बड़ी ट्रैवल कंपनियों ने भी मालदीव से दूरी बनना शुरू कर दिया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी मामले को लेकर टूप एंड ट्रैवल कंपनी EaseMyTrip ने मालदीव की सभी फ्लाइट्स की बुकिंग को सस्पेंड कर दी हैं.  

दिल्ली से माले फ्लाइट का किराया  
 

नई दिल्ली (भारत) से माले (मालदीव) के लिए सीधी फ्लाइट टिकट के लिए आपको 12000 से लेकर 15000 रुपये तक खर्च करना पड़ सकता है. वहीं स्टॉपेज फ्लाइट का किराया कम है. स्टॉपेज फ्लाइट के लिए आपको 8 हजार रुपये तक चुकाने होंगे. अगर आप मेक माई ट्रिप पोर्टल से 19 फरवरी के लिए माले की फ्लाइट बुक करते हैं तो वन स्टॉपेज फ्लाइट के लिए आपको 8211 रुपये और नॉन स्टॉपेज फ्लाइट 17518 रुपये की है. 

मालदीव पर बायकॉट की मार  

एक सोशल मीडिया पोस्ट पर दावा किया जा रहा है कि मालदीव बायकॉट का असर दिखने लगा है. बड़ी संख्या में होटल बुकिंग और फ्लाइट्स टिकट कैंसिल हो रहे हैं . वहीं इंडियन एसोसिएशन ऑफ टूर ऑपरेटर्स का कहना है कि इस बायकॉट का असर 20 से 25 दिनों में साफ तौर पर दिखने लगेगा. हालांकि उन्होंने माना कि मालदीव को लेकर टूर प्लानिंग और पूछताछ कम हो गई है.  

 

Trending news