Layoffs: 2000 कर्मचारियों की नौकरी पर चली कैंची, कंपनी ने अबतक कुल 7000 को दिखाया बाहर का रास्ता
Advertisement
trendingNow11917052

Layoffs: 2000 कर्मचारियों की नौकरी पर चली कैंची, कंपनी ने अबतक कुल 7000 को दिखाया बाहर का रास्ता

Layoffs News: अब तीसरी तिमाही में सिटीग्रुप (Citigroup) ने अपने 2000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. जब भी कोई कंपनी किसी कर्मचारी को अपनी मर्जी से बाहर का रास्ता दिखाती है तो उसको कंपनी की तरफ से severance charges दिए जाते हैं.

Layoffs: 2000 कर्मचारियों की नौकरी पर चली कैंची, कंपनी ने अबतक कुल 7000 को दिखाया बाहर का रास्ता

Citigroup Layoffs: अभी भी कई कंपनियां कर्मचारियों की छंटनी करने में लगी हुई हैं. अब तीसरी तिमाही में सिटीग्रुप (Citigroup) ने अपने 2000 कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा दिया है. ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, सिटीग्रुप ने तीसरी तिमाही (Q3) में अपने कर्मचारियों की संख्या में 2,000 की कमी की है, जिससे कंपनी का साल के लिए कुल severance चार्जेज 650 मिलियन डॉलर हो गया है. 

बता दें जब भी कोई कंपनी किसी कर्मचारी को अपनी मर्जी से बाहर का रास्ता दिखाती है तो उसको कंपनी की तरफ से severance charges दिए जाते हैं.

कंपनी के CFO ने दी ये जानकारी

कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मार्क मेसन ने कॉन्फ्रेंस कॉल पर कंपनी की कमाई की चर्चा की है, जिसमें उन्होंने कहा है कि कंपनी ने इस साल कुल मिलाकर लगभग 7000 कर्मचारियों की नौकरी में कटौती की है. उन्होंने आगे कहा कि जून के अंत तक करीब 5000 कर्मचारियों की छंटनी की जा चुकी है और उसका severance चार्ज 450 मिलियन डॉलर के लगभग है.

क्यों हो रही है जॉब कट?

मेसन ने जानकारी देते हुए यह भी कहा है कि रिपोजिशनिंग चार्जेज (repositioning charges) की वजह से कंपनी ने कर्मचारियों की नौकरी में कटौती की है. 

रिस्ट्रक्चरिंग की वजह से हो सकती है और छंटनी

ग्रुप ने रिपोर्ट में कहा है कि रिस्ट्रक्चरिंग की वजह से कर्मचारियों की नौकरी में कटौती की जा रही है, लेकिन कंपनी ने अभी तक कर्मचारियों की कटौती का खुलासा नहीं किया है. 

240,000 कर्मचारी कर रहे हैं काम

आपको बात दें कंपनी में छंटनी के बाद में भी काम करने वालों की संख्या 240,000 है. तीसरी तिमाही में सिटीग्रुप का खर्च 6 फीसदी बढ़कर 13.5 अरब डॉलर हो गया, जो एक्सपर्ट के अनुमान से कम था. रिपोर्ट के मुताबिक, बैंक अभी भी पूरे साल के लिए कुल खर्च 54 बिलियन डॉलर की उम्मीद कर रहा है.

Trending news