Cabinet Meeting: सरकारी तेल कंपनियों के ल‍िए केंद्र सरकार का बड़ा फैसला! आम आदमी को म‍िलेगा फायदा?
Advertisement
trendingNow11391660

Cabinet Meeting: सरकारी तेल कंपनियों के ल‍िए केंद्र सरकार का बड़ा फैसला! आम आदमी को म‍िलेगा फायदा?

Oil Marketing Companies: सरकार की तरफ से तेल कंपन‍ियों के ल‍िए रसोई गैस से हो रहे घाटे की भरपाई के लिए कैबिनेट से 22 हजार करोड़ के आवंटन को मंजूरी मिल गई है. सरकार के फैसले से इंड‍ियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को फायदा पहुंचेगा.

Cabinet Meeting: सरकारी तेल कंपनियों के ल‍िए केंद्र सरकार का बड़ा फैसला! आम आदमी को म‍िलेगा फायदा?

Cash Bonanza For Oil Marketing Companies: सरकार की तरफ से घाटे में चल रही ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों को बड़ी राहत म‍िलने की खबर आ रही है. कंपन‍ियों के ल‍िए यह द‍िवाली तोहफा माना जा रहा है. सहयोगी चैनल जी ब‍िजनेस के सूत्रों ने दावा क‍िया क‍ि केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में सरकार ऑयल मार्केट‍िंग कंपन‍ियों (OMC) को बड़ा कैश बोनांजा दे रही है. सरकार की तरफ से रसोई गैस के घाटे की भरपाई के लिए कैबिनेट से 22 हजार करोड़ के आवंटन को मंजूरी मिल गई है.

गैस स‍िलेंडर बाजार रेट से नीचे बेच रही कंपन‍ियां
आपको बता दें सरकारी तेल कंपन‍ियों एलपीजी गैस स‍िलेंडर बाजार रेट से नीचे बेच रही हैं. इससे उन्‍हें बड़ा नुकसान हो रहा है. ऐसे में सरकार सब्सिडी के माध्‍यम से उन्‍हें राहत दे रही है. सरकार के इस फैसले से इंड‍ियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड को फायदा पहुंचेगा.

28,000 करोड़ रुपये की मांग की थी
गौरतलब है क‍ि ऑयल मिनिस्ट्री की तरफ से तेल कंपन‍ियों के घाटे की भरपाई के ल‍िए व‍ित्‍त मंत्रालय से 28,000 करोड़ रुपये की मांग की गई थी. लेकिन फाइनेंस म‍िन‍िस्‍ट्री ने 22,000 करोड़ की जी मंजूरी दी. सरकार की तरफ से यह कदम ऐसे समय पर उठाया जा रहा है जब कंपनियां अंतरराष्‍ट्रीय कीमत के कारण भारी नुकसान में चल रही हैं. कंपन‍ियां मजबूरी में सरकार की तरफ से तय की गई लिमिट के अंदर तेल बेचने को मजबूर हैं.

BPCL के शेयरों में आएगी तेजी!
स्टॉक एक्सपर्ट अंबरीश बलिगा ने कहा यह बाजार के ल‍िए पॉजिटिव न्यूज है. क्रूड नीचे आ रहा है, इस अपडेट के बाद सरकारी तेल कंपन‍ियों के शेयर में तेजी देखी जा सकती है. इसके बाद बीपीसीएल के शेयर में तेजी आने की संभावना है. फ‍िलहाल यह 300 रुपये के करीब पर कारोबार कर रहा है. आने वाले समय में यह 340 तक जा सकता है. ऐसे में इसे खरीदने की सलाह है.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news