Reliance Deal: रिलायंस ने की बड़ी डील, अब 400 करोड़ रुपये से ज्यादा में होगी ये खरीदारी
Advertisement

Reliance Deal: रिलायंस ने की बड़ी डील, अब 400 करोड़ रुपये से ज्यादा में होगी ये खरीदारी

Reliance Share: रिलायंस की ओर से सुपरड्राई के साथ अब एक अहम डील की गई है. इस डील के जरिए रिलायंस को 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च करना होगा. वहीं इस डील की कुछ खास बातें भी लोगों को जाननी काफी जरूरी है. आइए जानते हैं इसके बारे में...

Reliance Deal: रिलायंस ने की बड़ी डील, अब 400 करोड़ रुपये से ज्यादा में होगी ये खरीदारी

Reliance Share Price: रिलायंस की ओर से अब एक बड़ी डील की गई है. इस डील के जरिए रिलायंस की ओर से 400 करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्चा किया जाएगा. वहीं इस डील के जरिए रिलायंस की ओर से संपत्तियों की खरीद की जाएगी. दरअसल, ब्रिटेन की फैशन क्षेत्र की खुदरा कंपनी सुपरड्राई के साथ रिलायंस की ओर से ये डील की गई है. आइए जानते हैं इस डील के बारे में...

रिलायंस रिटेल

ब्रिटेन की फैशन क्षेत्र की खुदरा कंपनी ‘सुपरड्राई’ दक्षिण एशिया में अपनी बौद्धिक संपदा (आईपी) संपत्तियां रिलायंस रिटेल को चार करोड़ पाउंड (करीब 402 करोड़ रुपये) में बेचेगी. यह सौदा एक संयुक्त उद्यम के जरिये होगा. सुपरड्राई के फैशन उत्पादों में स्वेटशर्ट, हुडी और जैकेट शामिल हैं. इसकी संयुक्त उद्यम में 24 प्रतिशत हिस्सेदारी होगी. शेष 76 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस रिटेल के पास रहेगी.

सुपरड्राई करेगी ट्रांसफर

समझौते के तहत दक्षिण एशिया में सुपरड्राई की ब्रांड आईपी संपत्तियां स्थायी रूप से नई संयुक्त उद्यम इकाई को ट्रांसफर कर दी जाएंगी. लंदन स्टॉक एक्सचेंज को भेजी सूचना में सुपरड्राई पीएलसी ने कहा कि उसने भारत, श्रीलंका और बांग्लादेश में सुपरड्राई ब्रांड और संबंधित ट्रेडमार्क सहित अपनी बौद्धिक संपदा संपत्तियों की बिक्री के लिए रिलायंस ब्रांड्स होल्डिंग यूके लिमिटेड के साथ एक संयुक्त उद्यम समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं.

कमजोर ऑर्डर की समस्या से जूझ रही कंपनी

ब्रिटेन की यह कंपनी इस समय अपने थोक भागीदारों से कमजोर ऑर्डर की समस्या से जूझ रही है. कंपनी ने कहा है कि उसे 3.04 करोड़ पाउंड की सकल नकद आय की उम्मीद है. भारत में सुपरड्राई के 2012 से विशिष्ट फ्रेंचाइज भागीदार आरबीयूके का स्वामित्व रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड (आरआरवीएल) के पास अपनी अनुषंगी कंपनी रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड के जरिये है. सुपरड्राई ने कहा कि रिलायंस तीन देशों में ब्रांड परिचालन की देखरेख करना जारी रखेगी. (इनपुट: भाषा)

Trending news