Business Tips: नए बिजनेस को सेटअप करने के लिए सरकार दे रही लाखों रुपये, ये है आवदेन की आखिरी तारीख
Advertisement
trendingNow11891194

Business Tips: नए बिजनेस को सेटअप करने के लिए सरकार दे रही लाखों रुपये, ये है आवदेन की आखिरी तारीख

Business Growth: लोग अगर बिजनेस की शुरुआत करना चाहते हैं तो उन लोगों को काफी चीजें ध्यान में रखनी होती है. साथ ही लोगों को बिजनेस चलाने के लिए फंड की आवश्यकता भी होती है. ऐसे में आज हम आपको एक बिजनेस के लिए सरकार की ओर से मुहैया करवाई जा रही आर्थिक सहायता के बारे में बताने वाले हैं.

Business Tips: नए बिजनेस को सेटअप करने के लिए सरकार दे रही लाखों रुपये, ये है आवदेन की आखिरी तारीख

Business Loan: बिजनेस की शुरुआत तो कई लोग करना चाहते हैं लेकिन बिजनेस की शुरुआत के लिए लोगों को पैसे की जरूरत पड़ती है. हर किसी के पास बिजनेस शुरू करने के लिए खुद के पैसे नहीं होते हैं. ऐसे में लोगों को कई बार इंवेस्टमेंट उठानी पड़ती है और कई बार लोगों को लोन भी लेना पड़ता है. ऐसे में अब सरकार भी लोगों की मदद कर रही है और बिजनेस शुरू करने के लिए फंड मुहैया करवा रही है. ऐसे में अगर किसी को बिजनेस शुरू करना है तो बिहार सरकार की ओर से 10 लाख रुपये का फंड मुहैया करवाया जा रहा है. इसके लिए लोग आवेदन भी कर सकते हैं. आइए जानते हैं इसके बारे में...

बिहार सरकार

बिहार सरकार की ओर से मुख्यमंत्री अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना का संचालन किया जा रहा है. इस योजना का उद्देश्य कारोबार को बढ़ाने के लिए लोगों को लोन मुहैया करवाना है. इस स्कीम के जरिए बिहार सरकार की ओर से लोगों को नया उद्योग लगाने के लिए 10 लाख रुपये तक की वित्तीय सहायता मुहैया करवाई जाएगी. ऐसे में सरकार के जरिए लोग 10 लाख रुपये की मदद हासिल कर सकते हैं.

मुख्यमंत्री अति पिछड़ा वर्ग उद्यमी योजना

हालांकि लोगों को कुछ बातें भी ध्यान रखनी चाहिए. इन 10 लाख रुपये के तहत अनुदान के तौर पर अधिकतम 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं ब्याज मुक्त लोन के रूप में अधिकतम 5 लाख रुपये दिए जाएंगे. ऐसे में नया बिजनेस शुरू करने वालों को इससे काफी फायदा हो सकता है.

इस तारीख तक करना होगा आवेदन

वहीं अगर कोई शख्स इस स्कीम के तहत लाभ उठाना चाहता है तो उसको जल्द से जल्द आवदेन भी करना होगा क्योंकि इस स्कीम के तहत आवेदन की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2023 तक ही है. ऐसे में लोगों के पास कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है. अगर लोग इस आखिरी तारीख से चूक गए तो इस स्कीम का फायदा उठाने से भी चूक सकते हैं.

Trending news