Airtel के लिए सामने आई ऐसी खबर, इस रकम में हुआ इजाफा, हो गई है डबल!
Advertisement
trendingNow11561950

Airtel के लिए सामने आई ऐसी खबर, इस रकम में हुआ इजाफा, हो गई है डबल!

Airtel Q3 Result: एयरटेल में यह वृद्धि उसके पूरे पोर्टफोलियो के बढ़िया प्रदर्शन को दर्शाती है. कंपनी ने बयान में कहा है कि कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ (अपवाद वाली चीजों के बाद) इस तिमाही में 91.5 प्रतिशत बढ़कर 1,588 करोड़ रुपये रहा. वहीं यह अपवाद वाली चीजों से पहले 147 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,994 करोड़ रुपये रहा.

Airtel के लिए सामने आई ऐसी खबर, इस रकम में हुआ इजाफा, हो गई है डबल!

Airtel Share Price: निजी क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल को लेकर एक अहम जानकारी सामने आई है. इस जानकारी से एयरटेल पर काफी अच्छा असर पड़ सकता है. दरअसल, एयरटेल का चालू वित्त वर्ष की तीसरी अक्टूबर-दिसंबर तिमाही का एकीकृत नेट प्रॉफिट में इजाफा हुआ है और यह रकम करीब-करीब डबल हो गई है. एयरटेल का शुद्ध लाभ 91.5 प्रतिशत बढ़कर 1,588 करोड़ रुपये पर पहुंच गया. कंपनी ने कहा कि इस दौरान उसकी कुल आय भी लगभग 20 प्रतिशत बढ़कर 35,804 करोड़ रुपये हो गई.

एयरटेल
एयरटेल में यह वृद्धि उसके पूरे पोर्टफोलियो के बढ़िया प्रदर्शन को दर्शाती है. कंपनी ने बयान में कहा है कि कंपनी का एकीकृत शुद्ध लाभ (अपवाद वाली चीजों के बाद) इस तिमाही में 91.5 प्रतिशत बढ़कर 1,588 करोड़ रुपये रहा. वहीं यह अपवाद वाली चीजों से पहले 147 प्रतिशत की बढ़त के साथ 1,994 करोड़ रुपये रहा.

भारती एयरटेल
भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल ने कहा कि कंपनी के विभिन्न कारोबार क्षेत्रों ने एक और तिमाही में सतत और प्रतिस्पर्धी वृद्धि हासिल की है. विट्टल ने कहा, ‘‘गुणवत्ता वाले ग्राहक हासिल करने की हमारी रणनीति की वजह से हमने तिमाही के दौरान 64 लाख 4जी उपभोक्ता जोड़े हैं. तिमाही में हमारी प्रति ग्राहक औसत कमाई (एआरपीयू) 193 रुपये रही है.’’

एयरटेल शेयर प्राइज
वहीं पिछले वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में कंपनी का एआरपीयू 163 रुपये रहा था. उन्होंने कहा कि मार्च, 2024 तक कंपनी की 5जी सेवाएं सभी कस्बों और महत्वपूर्ण ग्रामीण इलाकों तक पहुंच जाएंगी. हालांकि मंगलवार को एयरटेल के शेयर प्राइज में हल्की गिरावट देखने को मिली है. मंगलवार को एयरटेल का शेयर एनएसई पर 2.90 अंक (0.37%) की गिरावट के साथ 786.35 के स्तर पर बंद हुआ. बता दें कि एयरटेल का 52 वीक हाई 860.55 रुपये है. वहीं इसका 52 वीक लो प्राइज 628.75 रुपये है.

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news