Bhai Dooj: इस बार अपनी बहन को गिफ्ट में दें ये तोहफे, अगले साल तक हो जाएगी मालामाल!
Advertisement
trendingNow11410086

Bhai Dooj: इस बार अपनी बहन को गिफ्ट में दें ये तोहफे, अगले साल तक हो जाएगी मालामाल!

Bha Dooj Gifts For Sister: अगर आप भी इस कंफ्यूजन में है कि अपनी बहन को इस बार भाई दूज पर क्या गिफ्ट (bhai dooj gift) दें... आइए आज हम आपको बताते हैं कि इस बार आप अपनी बहन को ऐसे क्या गिफ्ट (bhai dooj gift ideas) दे सकते हैं- 

Bhai Dooj: इस बार अपनी बहन को गिफ्ट में दें ये तोहफे, अगले साल तक हो जाएगी मालामाल!

Bhai Dooj 2022: दिवाली के बाद भाई दूज का त्योहार (Bhai Dooj Kab hai) है, जिसमें भाई अपनी बहन को गिफ्ट देते हैं. अगर आप भी इस कंफ्यूजन में है कि अपनी बहन को इस बार भाई दूज पर क्या गिफ्ट (bhai dooj gift) दें... आइए आज हम आपको बताते हैं कि इस बार आप अपनी बहन को ऐसे क्या गिफ्ट (bhai dooj gift ideas) दे सकते हैं, जिसमें फ्यूचर में उसको मोटा फायदा मिल जाएगा. 

1. बैंक एफडी करें गिफ्ट 
भाई इस बार दूज पर अपनी बहन को फाइनेंशियल गिफ्ट देने के बारे में सोच रहे हैं तो बैंक की फिक्सड डिपॉजिट करा सकते हैं. आप अपनी बहन को इस बार एफडी गिफ्ट में दे सकते हैं. इसमें आपको ब्याज का फायदा मिलता है. तो यह एक अच्छा और सेफ फाइनेंशियल गिफ्ट है. 

2. शेयर्स भी कर सकते हैं गिफ्ट
इस बार आप अपनी बहन को गिफ्ट में शेयर्स भी दे सकते हैं. आप अपनी बहन को गिफ्ट में किसी भी कंपनी के शेयर दे सकते हैं. आप लॉन्ग या फिर शॉर्ट टर्म में शेयरों में प्रॉफिट बुकिंग कर सकते हैं. 

3. सुकन्‍या समृद्धि योजना करें गिफ्ट 
अगर आपकी बहन छोटी है तो आप उसे गिफ्ट में सुकन्‍या समृद्धि योजना भी दे सकते हैं. इसमें आपको हर साल रुपये जमा करने होते हैं. आप अपनी बहन के नाम पर इस योजना को शुरू कर सकते हैं. 

4. हेल्थ इंश्योरेंस
इसके अलावा आप अपनी बहन को गिफ्ट में हेल्थ इंश्योरेंस भी दे सकते हैं. इसके अलावा टर्म प्लान भी एक अच्छा ऑप्शन है. कोरोनाकाल में पूरी दुनिया ने देखा कि किस तरह मुसीबत एक परिवार को आर्थिक रूप से तोड़ सकती है. ऐसे में एक अच्‍छा हेल्‍थ इंश्‍योरेंस न सिर्फ बहन को सुरक्षित महसूस कराएगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news