Investment Tips: शेयर बाजार में गेम चेंजर साबित होगा ये बिजनेस, Basant Maheshwari ने जताई ग्रोथ की उम्मीद
Advertisement

Investment Tips: शेयर बाजार में गेम चेंजर साबित होगा ये बिजनेस, Basant Maheshwari ने जताई ग्रोथ की उम्मीद

Share Market Update: शेयर मार्केट में उतार-चढ़ाव बना हुआ है. हालांकि इस बीच कुछ बिजनेस लगातार ग्रोथ कर रहे हैं. ऐसे में ये बिजनेस आने वाले वक्त में मुनाफा कमाकर दे सकते हैं और शेयर बाजार (Share Market) से अच्छा रिटर्न भी मिल सकता है.

शेयर बाजार

Basant Maheshwari Tips: शेयर मार्केट (Share Market) में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता है. हालांकि बाजार की अगर थोड़ी समझ है तो इस बात का अंदाजा जरूर लगाया जा सकता है कि आने वाले टाइम में कौनसा बिजनेस प्रॉफिट दे सकता है. ऐसे में उस बिजनेस से जुड़ी बढ़िया कंपनियों के शेयर (Share) में दांव लगाने से मुनाफा (Profit) भी हासिल किया जा सकता है. इस बीच मार्केट एक्सपर्ट और निवेशक बसंत माहेश्वरी ने अपनी राय रखी है और बताया है कि आने वाले भविष्य में कौनसा बिजनेस ग्रोथ दिखा सकता है.

इसमें जताई ग्रोथ की उम्मीद

Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) ने एक इंटरव्यू के दौरान देश में आने वाले 25 साल में कौनसे बिजनेस को बढ़ावा मिल सकता है, इसके बारे में बताया. आजादी के 75 साल पूरे होने पर बसंत माहेश्वरी ने आने वाले 25 साल को देखते हुए इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल (Electric Vehicle) के बिजनेस में ग्रोथ की उम्मीद जताई है.

डिमांड में हो सकता है इजाफा

बसंत माहेश्वरी ने कहा कि लंबी अवधि का निवेश हमेशा फायदेमंद होता है. अगले 25 सालों में तकनीकी में काफी इजाफा देखने को मिल सकता है. इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल ऑटो सेक्टर (Auto Sector) के लिए गेम चेंजर साबित हो सकता है. आने वाले वक्त में इसकी डिमांड में इजाफा देखने को मिलेगा. ऐसे में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल से जुड़े बिजनेस में दांव लगाया जा सकता है.

इन बिजनेस की है लॉन्ग लाइफ

इसके साथ ही बसंत माहेश्वरी ने बताया कि कंज्यूमर रिटेल और बैंकिंग दो ऐसे सेक्टर हैं जो कभी बंद नहीं होंगे. ये बिजनेस हमेशा चलने वाले बिजनेस हैं. उन्होंने कहा कि कंज्यूमर रिटेल और बैंकिंग की लॉन्ग लाइफ है. ऐसे में इन दो सेक्टर की बढ़िया कंपनियों को भी लॉन्ग टर्म के निवेश के लिए चुना जा सकता है.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news