Stock Market: कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल? Basant Maheshwari ने दिए तगड़े टिप्स
Advertisement

Stock Market: कैसी रहेगी शेयर बाजार की चाल? Basant Maheshwari ने दिए तगड़े टिप्स

Basant Maheshwari Portfolio: बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आने वाला साल 2023 प्री-इलेक्शन का साल रहेगा. ऐसे में हो सकता है कि सरकार की ओर से कुछ चीजों का मुफ्त ऐलान किया जाए या किसी चीज के दाम घटा दिए जाए. ऐसे में ये चीज बाजार को अच्छी नहीं लगेगी.

शेयर मार्केट

Basant Maheshwari Tips: शेयर बाजार (Share Market) में पैसा कमाना इतना आसान नहीं है. इसके लिए बहुत-सी चीजों का काफी ध्यान रखना होता है. महंगाई का स्तर क्या है, मार्केट कितना वोलेटाइल है और कौनसे सेक्टर से जुड़े स्टॉक में कमाई हो सकती है, इनका भी ध्यान रखा जाता है. वहीं मौजूदा टाइम में मार्केट कभी एकदम से ऊपर जा रहा है तो नीचे भी आ जा रहा है. इसको लेकर मार्केट एक्सपर्ट बसंत माहेश्वरी ने बाजार की चाल पर अपनी राय रखी है. उन्होंने निवेशकों को कुछ बातें सुझाई हैं, जिन पर ध्यान रखा जा सकता है.

इनका पड़ेगा असर

बसंत माहेश्वरी (Basant Maheshwari) Basant Maheshwari Wealth Advisers LLP के को-फाउंडर हैं और उन्होंने आने वाले टाइम में बाजार कैसा रहेगा, इसको लेकर रुख जाहिर किया है. बसंत माहेश्वरी ने कहा है कि महंगाई चिंता का विषय है लेकिन बाजार के लिए यह कोई बड़ी चिंता नहीं है. साथ ही बाजार को अब कोरोना की टेंशन भी नहीं है. हालांकि महंगे लोन बाजार की चिंता है. कमजोर ग्लोबल संकेत बाजार पर भारी रहने वाले हैं.

इनमें हो सकती है कमाई

बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आने वाले वक्त में बाजार में मिडकैप शेयरों में कमाई के ज्यादा मौके मिलेंगे. साथ ही IT शेयरों में निवेश के मौके बनेंगे. बाजार की गिरावट रोकने के लिए घरेलू निवेशक समर्थ हैं. वहीं बैंकिंग शेयर से फिलहाल दूर रहें. साथ ही सीमेंट कंपनियों की लागत बढ़ने के बावजूद निवेश के मौके हैं. वहीं FMCG शेयरों में पैसे लगा सकते हैं. हालांकि मेटल से फिलहाल दूर रहें.

इसका भी पड़ेगा असर

बसंत माहेश्वरी का कहना है कि आने वाला साल 2023 प्री-इलेक्शन का साल रहेगा. ऐसे में हो सकता है कि सरकार की ओर से कुछ चीजों का मुफ्त ऐलान किया जाए या किसी चीज के दाम घटा दिए जाए. ऐसे में ये चीज बाजार को अच्छी नहीं लगेगी.

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news